जलभराव से निपटने के लिए नगर परिषद ने 2.67 करोड़ का बजट

बरसाती सीजन को लेकर नगर परिषद ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 07:04 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 07:04 AM (IST)
जलभराव से निपटने के लिए नगर परिषद ने 2.67 करोड़ का बजट
जलभराव से निपटने के लिए नगर परिषद ने 2.67 करोड़ का बजट

जागरण संवाददाता, अंबाला: बरसाती सीजन को लेकर नगर परिषद ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। ताकि क्षेत्रवासियों को बरसात में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो सके। जलभराव की समस्या से निजात मिल सके। इसके लिए नगर परिषद 2.67 करोड़ का बजट तैयार किया है। जल्द ही विकास कार्यों का टेंडर ओपन होगा। इस ओपन टेंडर में कही की भी निर्माण एजेंसी आवेदन कर सकती है। कंपनी को नियम-शर्तों का पालन करना जरूरी है। बता दें कि सीवर और पाइप लाइन निर्माण कार्य के चलते गली-मुहल्लों की गलियों को तोड़ा गया था, मगर गलियों का निर्माण कार्य नहीं कराया गया। जिसके कारण गलिया और सड़के टूटी पड़ी है। बरसात आने से पहले इन गलियों को अब सही कराया जाना है।

मील के पीछे कालोनियों का इन दिनों बुरा हाल है। हरि नगर, शक्ति नगर, नेहरू नगर, पटेल नगर, एकता विहार आदि कालोनियों की सड़क टूटी हुई है। लंबे समय से निर्माण कार्य भी नहीं हो सका है। साथ ही खाली प्लाटों में भी पानी भरा रहता है। समय से निर्माण कार्य नहीं हो सका तो इन गलियों में मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा।

------------------

टूटे नाले और नालियों का भी होना है कार्य

अंबाला छावनी में टूटे नाले और नालियों का भी निर्माण कार्य होगा। नाले और नालियों के टूटने से पानी की निकासी रूक जाती है। जिससे जलभराव की समस्या बनी रहती है। बरसात से पहले नाले और नालियों का निर्माण भी पूरा किया जाना है। नगर परिषद के एक्सईएन विकास धीमान का कहना है कि रिपेयरिग कार्याें को लेकर टेंडर ओपन किया जा रहा है। नाले और नालियों का भी कार्य होना है। बरसात से पहले सभी काम होना है।

chat bot
आपका साथी