वैक्सीनेशन के बाद आधे घंटे तक निगरानी में रहे विधायक असीम गोयल

शहरी विधायक असीम गोयल ने बुधवार नागरिक अस्पताल शहर में कोवैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने के उपरांत कहा कि उनके लिए बड़े गर्व की बात है कि उन्हें भारत में तैयार स्वदेशी वैक्सीन लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:20 AM (IST)
वैक्सीनेशन के बाद आधे घंटे तक निगरानी में रहे विधायक असीम गोयल
वैक्सीनेशन के बाद आधे घंटे तक निगरानी में रहे विधायक असीम गोयल

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहरी विधायक असीम गोयल ने बुधवार नागरिक अस्पताल शहर में कोवैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने के उपरांत कहा कि उनके लिए बड़े गर्व की बात है कि उन्हें भारत में तैयार स्वदेशी वैक्सीन लगी है। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी को अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवानी चाहिए। सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि विधायक को निर्धारित मापदंडों के तहत वैक्सीन लगाने के उपरांत उन्हें जांच के लिए आधे घंटे के लिये सेंटर में भी रखा गया और वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। विधायक गोयल ने इस दौरान सुकून सेंटर का भी निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं जांची। मौके पर पीएमओ डा. ग्रोवर, डा. सुखप्रीत, डा. पवनीश, डा. राजेश गोयल, डा. अंकुश, डा. सीमा, संजीव गोयल टोनी, मनदीप राणा आदि मौजूद थे।

----------- एक छात्रा समेत 18 कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला में बुधवार को एक छात्रा समेत 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 7 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। बुधवार को कुल 1174 लोगों में कोरोना संक्रमण की जांच के नमूने लिए हैं। इसमें 310 स्कूली छात्रों के नमूने लिए हैं। छात्रों की लैब से वीरवार को रिपोर्ट मिलेगी।

मालूम हो कि अंबाला में बुधवार को 18 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12090 तक पहुंच गई है। इसमें अभी तक 11811 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वर्तमान में 132 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के लिए आने वाले छात्रों को जांच के बाद प्रमाण पत्र जारी करता है।

जिले में बुधवार को कुल 1174 लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच के लिए नमूने लिए हैं। इसमें 310 स्कूली छात्रों के नमूने लिए हैं। वीरवार को स्कूली छात्रों की लैब से रिपोर्ट मिलेगी। अंबाला में कोरोना संक्रमण से अभी तक 147 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि बुधवार को 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि सात संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए।

chat bot
आपका साथी