त्योहार में सजे बाजार, व्यवस्था की दरकार

त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार व सड़कों पर भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। खरीदारी के लिए लोग दो पहिया और चौपहिया वाहनों से पहुंच रहे हैं।

JagranFri, 23 Oct 2020 07:22 AM (IST)
त्योहार में सजे बाजार, व्यवस्था की दरकार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार व सड़कों पर भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। खरीदारी के लिए लोग दो पहिया और चौपहिया वाहनों से पहुंच रहे हैं। खासकर शाम के समय बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है। वहीं, पार्किंग नहीं होने के कारण जाम की स्थिति बनने लगी है। मगर ऐसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने अब तक कोई शेड्यूल नहीं बनाया है। वीरवार को बाजार व सड़कों के अभी से क्या हालात बन रहे हैं इसका दैनिक जागरण की टीम ने जायजा लिया। एक घंटे की इस मूवमेंट में चारों तरफ अव्यवस्था ही मिली। कहीं भी कोई खास प्रबंध नहीं मिले। बस जाम ही जाम पाया गया।

-----

कपड़ा मार्केट, समय :11 बजे

यह मार्केट जितनी बड़ी है उतनी ही पुरानी है। यहां से रोजाना करोड़ों रुपये का कपड़े का व्यापार होता है। फेस्टिवल के चलते इस मार्केट में वीरवार को भी मार्केट में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। रेहड़ी-फड़ी वालों ने सड़क पर निर्धारित सीमा से अधिक क्षेत्र में सामान पसार रखा था। ऐसे में वाहन लेकर चलना तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा था। हालात ऐसे दिखे कि दुकानों में थोड़ा सा भी अंतर देखने को नहीं मिला तो ऐसे में कोरोना काल में दो गज की दूरी क्या होगा। कोई रोक-टोक नहीं होने के चलते लोग छोटे से लेकर बड़े वाहन लेकर आए थे।

----

जगाधरी गेट, समय 11:30 बजे

इस स्थान पर लोगों की पूरी चहल-पहल दिखी। यहां बनी दुकानों पर लोग जमकर खरीदारी करते दिखाई दिए, लेकिन व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए कोई सरकारी कर्मचारी नहीं दिखा। मार्केट में काफी संख्या में वाहनों से लोग आए हुए थे। जिन्होंने सड़क पर वाहन को पार्क किया था। ऐसे में जाम की स्थिति बनी रही।

----

सुकुल कुंड रोड, समय: 12 बजे

सुकुल रोड पर शहर का सबसे मशहूर रोड रहा है। यहां सड़क के दोनों किनारे काफी संख्या में दुकानें बनी हैं। इसलिए यहां अधिकतर जाम की स्थिति बनी रहती है। वीरवार को भी काफी जाम था। इसका मुख्य कारण यह था कि लोगों ने दुकानों के सामने निर्धारित सीमा से अधिक सामान को रखा हुआ था। इस रोड से मेन बाजार में जाने के लिए कई रास्ते जाते हैं।

------

वर्जन

त्योहारी सीजन को देखते हुए ट्रैफिक शेड्यूल को बनाया जा रहा है, लेकिन अगर बाजार में लोगों ने सामान को निर्धारित सीमा से अधिक रखा हुआ था तो नगर निगम को अभियान चलाना होगा। इसमें पुलिस सहयोग करती है।

-मुनीष सहगल, डीएसपी, ट्रैफिक विग।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.