ईवीएम में लॉक 36 प्रत्याशियों की किस्मत, मतदाता किसे देंगे दीवाली गिफ्ट फैसला 24 को

सोमवार को जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों में 66.59 प्रतिशत मतदान हुआ। चार सीटों से खड़े 36 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया जिसका फैसला बृहस्पतिवार 24 अक्तूबर को होगा। मतदाता ने किस-किस प्रत्याशी को दीवाली का तोहफा दिया इसको लेकर ईवीएम में कैद हुए फैसले पर प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 06:29 AM (IST)
ईवीएम में लॉक 36 प्रत्याशियों की किस्मत, मतदाता किसे देंगे दीवाली गिफ्ट फैसला 24 को
ईवीएम में लॉक 36 प्रत्याशियों की किस्मत, मतदाता किसे देंगे दीवाली गिफ्ट फैसला 24 को

जागरण संवाददाता, अंबाला

सोमवार को जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों में 66.59 प्रतिशत मतदान हुआ। चार सीटों से खड़े 36 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया, जिसका फैसला बृहस्पतिवार, 24 अक्तूबर, को होगा। मतदाता ने किस-किस प्रत्याशी को दीवाली का तोहफा दिया, इसको लेकर ईवीएम में कैद हुए फैसले पर प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हैं। हालांकि 2014 को हुए विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार मतदान का प्रतिशत गिरा है। चारों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। हालांकि कुछ जगहों पर छुटपुट विरोध होता रहा, लेकिन कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर डीसी अशोक कुमार और एसपी अभिषेक जोरवाल सहित अन्य सुरक्षा अधिकारी व कर्मचारी दौरा करते हुए रहे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुबह सात बजे मतदान शुरु हुआ, जबकि सायं छह बजे तक वोट डाले गए। नारायणगढ़ विधानसभा में 73.5, मुलाना विधानसभा में 72.2, अंबाला शहर में 60.5, अंबाला छावनी में 62 प्रतिशत मतदान रहा। मतदान केंद्रों पर पुलिस विभाग सहित पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहे।

----------

सबसे पहले सामान जमा करवानी वाली पोलिग पार्टी मुलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव चुडि़याली के बूथ नंबर 119 की पोलिग पार्टी ने सबसे पहले ईवीएम, वीवीपैट व चुनाव सामग्री स्ट्रांग रूम में जमा करवाई है। इसी प्रकार अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में सदर बाजार के बूथ नंबर 136 की पोलिग पार्टी, नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 184 तथा अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र में गांव रतनगढ़ के बूथ नंबर 25 की पोलिग पार्टी ने ईवीएम, वीवीपैट व चुनाव सामग्री स्ट्रांग रूम में जमा करवाई। देर रात तक ईवीएम, वीवीपैट व चुनाव सामग्री जमा करवाने का सिलसिला जारी रहा।

----------

यहां पर हुआ विवाद

- तोपखाना परेड में ईवीएम बदलने की अफवाह पर मामला भड़का, अधिकारियों ने समझाकर शांत किया

- अंबाला छावनी के डीसी रोड के नजदीक खालसा स्कूल में मतदान केंद्र का दरवाजा बंद कने पर हंगामा

- गांव महमूदपुर में बने मतदान केंद्र मतदाता द्वारा पार्टी सिबल का बैज लगाने पर पुलिस ने उसे हटाया

- गांव पतरहेड़ी के मतदान केंद्र में पार्टी सिबल लेकर पहुंचे व्यक्ति को पुलिस ने बाहर निकाला

- अंबाला छावनी के मुत्सद्दी लाल स्कूल में बने मतदान केंद्र पर एक ही नाम के दो वोटर आए, एक की वोट दूसरे मतदाता की पर्ची पर वोट डाल दी

- अंबाला छावनी के तोपखाना स्थित कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूल में पोलिग एजेंट को बाहर भेजने को बोर्ड पार्षद व एजेंट के बीच कहासुनी

chat bot
आपका साथी