ट्रामा सेंटर में आयुष्मान कार्ड के लिए लाइन

ट्रामा सेंटर में आयुष्मान कार्ड के लिए लोगों की कतार लगी है। इस दौरान लोग दो गज की दूरी का पालन करना भी भूल गए हैं। यहां तक कि कुछ लोग बगैर मास्क भी नजर आए। मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग 30 सितंबर तक आयुष्मान पखवाड़ा बना रहा हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:05 AM (IST)
ट्रामा सेंटर में आयुष्मान कार्ड के लिए लाइन
ट्रामा सेंटर में आयुष्मान कार्ड के लिए लाइन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: ट्रामा सेंटर में आयुष्मान कार्ड के लिए लोगों की कतार लगी है। इस दौरान लोग दो गज की दूरी का पालन करना भी भूल गए हैं। यहां तक कि कुछ लोग बगैर मास्क भी नजर आए। मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग 30 सितंबर तक आयुष्मान पखवाड़ा बना रहा हैं। इसमें लोगों के आयुष्मान कार्ड के लिए कैंप भी लगाए जा रहे हैं। वहीं आशा वर्कर और आंगनबाड़ी वर्करों को आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए जागरुक भी करने में लगी है। इसलिए आयुष्मान कार्ड के लिए लोगों की कतार लग रही है। वहीं ट्रामा सेंटर में आयुष्मान कार्ड के लिए लोगों की कतार लगी रही। इस दौरान लोग दो गज की दूरी का पालन करना भी भूल गए।

---------------- डेंगू के मरीजों का ग्राफ 37 तक पहुंचा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला में डेंगू के मरीजों का ग्राफ 37 तक पहुंच गया है। इसमें दो दिन में डेंगू के 9 मरीज मिले हैं। वहीं मलेरिया का एक भी पाजिटिव मरीज नहीं मिला है। वहीं लापरवाही बरतने और डेंगू व मलेरिया का लार्वा मिलने पर करीब 5664 लोगों को नोटिस भी जारी किए हैं। मालूम हो कि अंबाला में डेंगू के मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। जिले में दो दिन में 9 डेंगू के मरीज मिलने पर आंकड़ा 37 तक पहुंच गया है। वहीं गांव से लेकर शहर में करीब 31 हजार बुखार के मरीजों की स्लाइड बनाने का काम किया जा चुका है। हालांकि अभी तक मलेरिया पाजिटिव नहीं मिला है। वहीं घर-घर जाकर डेंगू के लार्वा की जांच की जा रही है। वहीं प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर डेंगू के मच्छरों के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम जारी है। इस संबंध में जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी डा. सुनील हरि ने बताया कि जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 37 तक पहुंच गई है। हालांकि अभी तक मलेरिया का पाजिटिव केस नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी