नागरिक अस्पताल में संक्रमित मरीजों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी शुरू, मरीजों को राहत

जागरण संवाददाता अंबाला शहर नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए कोविड-19

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:46 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:46 AM (IST)
नागरिक अस्पताल में संक्रमित मरीजों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी शुरू, मरीजों को राहत
नागरिक अस्पताल में संक्रमित मरीजों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी शुरू, मरीजों को राहत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी अलग बना दी है। यहां पर कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को देखा जाएगा। वहीं सांस लेने में तकलीफ लेने वाले मरीजों को भर्ती किया जा रहा है, जबकि ट्रॉमा सेंटर की इमजरेंसी में कोरोना संक्रमित मरीजों के आने पर इलाज में दिक्कत होती थी।

मालूम हो कि नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बना है। यहां पर संक्रमित मरीजों के लिए 150 बेड हैं, लेकिन निरंतर कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिले में हर रोज 350 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। वहीं गंभीर मरीज को ट्रॉमा सेंटर की इमरजेंसी में लेकर आते थे। यहां पर पहले ही मरीजों की भीड़ होने से संक्रमण के फैलने का खतरा बना रहता है। इसलिए अस्पताल प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अलग कोविड-19 इमरजेंसी शुरू कर दी है। यहां पर सांस लेने में तकलीफ और गंभीर मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। हालांकि इमरजेंसी नजदीक में आइसोलेशन वार्ड भी बना दिया है। यहां पर संक्रमित मरीजों को भर्ती भी किया जाएगा।

--------------------------

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 150 बेड किए

नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 150 बेड की सुविधा की है। यहां पर ट्रॉमा सेंटर के ऊपर एक आइसोलेशन वार्ड, इमरजेंसी में आइसोलेशन -2 और तीसरा आइसोलेशन वार्ड बना है। इन सभी आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 150 बेड हैं, और ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति की जा रही है। नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी शुरू की है। यहां पर संक्रमित मरीजों को तुरंत इलाज की सुविधा मिलेगी।

डा. पवनेश, उप-चिकित्सा अधीक्षक, नागरिक अस्पताल, शहर

chat bot
आपका साथी