जूना अखाड़ा ने कैंट के निजी अस्पताल संचालक के खिलाफ गृहमंत्री से की शिकायत

नगर परिषद अंबाला सदर कार्यालय के सामने स्थित एक निजी अस्पताल इन दिनों सुर्खियों में है। हरिद्वार के जूना अखाड़ा ने अस्पताल संचालक के साथ एक महिला पर 60 साल पुरानी हनुमान मंदिर को तोड़ने और प्रसाद फेंकने का आरोप लगाया है। प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज को शिकायती पत्र भेजकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:45 AM (IST)
जूना अखाड़ा ने कैंट के निजी अस्पताल संचालक के खिलाफ गृहमंत्री से की शिकायत
जूना अखाड़ा ने कैंट के निजी अस्पताल संचालक के खिलाफ गृहमंत्री से की शिकायत

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद अंबाला सदर कार्यालय के सामने स्थित एक निजी अस्पताल इन दिनों सुर्खियों में है। हरिद्वार के जूना अखाड़ा ने अस्पताल संचालक के साथ एक महिला पर 60 साल पुरानी हनुमान मंदिर को तोड़ने और प्रसाद फेंकने का आरोप लगाया है। प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज को शिकायती पत्र भेजकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर कोई कार्रवाई न हुई तो हरिद्वार सहित आसपास के राज्यों से संत एकत्र होकर मुख्यमंत्री से भेंटवार्ता कर कार्रवाई की मांग करेंगे। वहीं अस्पताल संचालक का कहना है कि मंदिर अंबाला साहा हाईवे चौड़ीकरण को लेकर नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया की कार्यदायी संस्था ने हटाया है।

शनिवार को जूना अखाड़ा के पूर्व सचिव स्वामी देवानंद, जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर एवं हिदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर प्रबोधन गिरि, महाराज संत शिरोमणि बाबा बलराम दास, हट योगी उदासीन बड़ा अखाड़ा के बाबा कमल दास सहित कई प्रमुख संतों ने अंबाला छावनी के एक निजी अस्पताल संचालक पर धार्मिक भावनाओं का क्षति पहुंचाने का आरोप लगाया। साथ ही इसकी शिकायत डाक अथवा फैक्स के जरिए राज्य के गृहमंत्री अनिल विज को भेजी है। शिकायती पत्र भेजने के साथ ही महामंडलेश्वर सहित संतों ने चेतावनी दिया कि अगर अविलंब आरोपितों पर कार्रवाई न हुई तो संतों का जमावड़ा होगा और मुख्यमंत्री से मिलकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे।

------------ हमारा पूरा परिवार रामदरबार का भक्त है, ऐसे में किसी भी तरह से धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने का सवाल ही नहीं उठता। अंबाला साहा हाईवे का चौड़ीकरण हो रहा है, एनएचएआइ ने बिजली का पुराना पावर हाउस हटाया है, इसमें हमारे अस्पताल अथवा परिवार के सदस्य का कोई रोल नहीं है।

डा. एके नांदरा, अंबाला छावनी।

chat bot
आपका साथी