अंबाला में वाहनों पर नंबर प्लेट लगवाना हुआ महंगा

आनलाइन के फेर में वाहन चालकों को नंबर प्लेट लगवाना भारी पड़ रहा है। क्योंकि अब आनलाइन प्रकिया से ही नंबर प्लेट लगाई जाएगी। फिलहाल कोरोना की गाइडलाइन के चलते आफलाइन सिस्टम को बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:45 AM (IST)
अंबाला में वाहनों पर नंबर प्लेट लगवाना हुआ महंगा
अंबाला में वाहनों पर नंबर प्लेट लगवाना हुआ महंगा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : आनलाइन के फेर में वाहन चालकों को नंबर प्लेट लगवाना भारी पड़ रहा है। क्योंकि अब आनलाइन प्रकिया से ही नंबर प्लेट लगाई जाएगी। फिलहाल कोरोना की गाइडलाइन के चलते आफलाइन सिस्टम को बंद कर दिया गया है। हालांकि इस पर लोगों ने एतराज जताया है। उनकी मानें तो वह खुद ही एसडीएम कार्यालय में पहुंच रहे हैं तो आफलाइन सुविधा क्यों बंद की जा रही है। उन्हें सरल केंद्र खुद आने के बाद भी अधिक राशि का भुगतान करना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि यदि कार में नंबर प्लेट लगवानी है तो उसके लिए 701 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं मोटरसाइकिल में लगवानी है तो 252 रुपये और स्कूटर में लगवाने के लिए 275 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह आनलाइन अप्लाई करने पर ही लगेगी। जबकि पहले कार पर 406 रुपये में आफलाइन लग जाती थी। इसी तरह मोटरसाइकिल पर 125 और स्कूटर के 153 रुपये में काम चल जाता था। इसमें कार मालिकों को 300 रुपये तक अधिक अदा करने पड़ रहे हैं।

--------

-कंपनी का कर्मी ही लगाता है नंबर प्लेट

लिक उत्सव कंपनी के मैनेजर मनिद्र सिंह ने बताया कि कोविड के कारण आफलाइन एक सप्ताह से बंद किया हुआ है। आनलाइन लगवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। उनकी कंपनी की ओर से अनाज मंडी में नंबर प्लेट लगाई जा रही है। आनलाइन में होम डिलीवरी भी की जा रही है। वाहन मालिकों को प्लेट लगवाने का समय और दिन निर्धारित कर दिया जाता है, लेकिन नंबर प्लेट दी नहीं दी जाती। कंपनी का कर्मी ही लगाता है।

----------- रामनगर के जतिद्र ने बताया कि सरल केंद्र में लोग खुद आ रहे हैं, उसके बाद भी आनलाइन नंबर प्लेट का काम किया जा रहा है। ऐसे में लोगों से आनलाइन का खेल करके जबरदस्ती 300 रुपये तक अधिक लिए जा रहे हैं। सरल केंद्र में ही लोगों से एटीएम कार्ड मंगवा कर पेमेंट की जा रही है।

------ माडल टाउन के भारत ने बताया कि उसे अपनी दो कारों की नंबर प्लेट लगवानी थी, पहले तो पता चला था कि एक कार को नंबर प्लेट लगवाने के लिए 406 रुपये लगेंगे। परंतु अब एक कार पर नंबर प्लेट के लिए 701 रुपये ले लिए गए। ऐसे में दो कारों के 1402 रुपये खर्चा करवा दिया गया।

---- मथुरा नगरी के पुनीत तिवारी ने बताया कि एक कार को नंबर प्लेट लगवाई है। नंबर प्लेट की प्रकिया करवाने के लिए वह खुद एसडीएम कार्यालय स्थित सरल केंद्र में पहुंचा, लेकिन यहां आने के बाद कहा जा रहा है कि नंबर प्लेट आनलाइन ही लगवायी जाएगी। जबकि आनलाइन में अधिक राशि की डिमांड की जा रही है।

chat bot
आपका साथी