वर्कशॉप में दी सौंदर्य क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की जानकारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : एसए जैन कालेज में वूमन सेल जेंडर चैंपियन क्लब और करियर गाइडेंस एंड प्लेसमेंट सेल ने मिलकर सौंदर्य के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 02:02 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 02:02 AM (IST)
वर्कशॉप में दी सौंदर्य क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की जानकारी
वर्कशॉप में दी सौंदर्य क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की जानकारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : एसए जैन कालेज में वूमन सेल जेंडर चैंपियन क्लब और करियर गाइडेंस एंड प्लेसमेंट सेल ने मिलकर सौंदर्य के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। लैक्मे कंपनी की ओर से वर्कशॉप में मिस मनीत और उनकी टीम ने विद्यार्थियों को ब्यूटी और वेलनेस के बारे में जानकारी दी। दोनों ने विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में रोजगार कहां-कहां प्राप्त किए जा सकते हैं इसकी जानकारी भी दी। इस अवसर पर कॉलेज ¨प्रसिपल डॉ. आभा बंसल ने विद्यार्थियों और अध्यापकों का उत्साहवर्धन किया। वूमन सेल की इंचार्ज मधु बाला ने लैक्मे टीम का स्वागत। इस अवसर पर प्रो. कमलेश आहुजा, डॉ. कविता ¨सगला, अनुराधा, अंशुल, धर्मबीर, पूजा, सरोज और अध्यापक चींकी विशेष तौर पर मौजूद रही।

-------------------

खंड स्तरीय प्रतियोगिता में 120 विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

फोटो: 05

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलदेव नगर में छात्र कानूनी साक्षरता मिशन के अंतर्गत खंड स्तरीय प्रतियोगिता हुई। इसमें सरकारी एवं गैर सरकारी 28 विद्यालयों के 120 विद्यार्थियों ने भाग लिया। नोडल अधिकारी डॉ धीरज वालिया ने सभी को इस कार्यक्रम में होने वाली 10 प्रतियोगिताओं और उनसे संबंधित 18 विषयों जैसे मानवाधिकार, यौन उत्पीड़न घरेलू, ¨हसा कन्या भ्रूण हत्या, सूचना का अधिकार आदि के बारे में जानकारी दी। निबंध लेखन प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरी की शिवानी ने पहला, माजरी स्कूल की रोशनी ने दूसरा और सोहन लाल डीएवी व तरुण राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलदेव नगर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में छपरा स्कूल की नेहा ने पहला, शाहपुर के योगेश ने दूसर और माडल टाउन सीसे स्कूल की काजल ने तीसरा स्थान पाया। पें¨टग में भानो खेड़ी स्कूल के हरदीप ने पहला, बलदेव नगर के सुमित ने दूसरा और सुल्लर स्कूल से लविश तीसरे स्थान पर रहे। भाषण में अमनप्रीत बलाना से पहले , प्रीति सोहन लाल डीएवी दूसरे, नेहा प्रेम नगर स्कूल ने तीसरा स्थान पाया।

-----------------

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में यह बने विजेता

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में गीता और नवनीत सोहन लाल डीएवी ने पहला, प्रदीप तथा चाहत बलाना ने दूसरा और सोनू-सतीश एवं गुरदीप राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलदेव नगर तीसरे स्थान पर रहे। सतबीर सैनी, रमा, पूजा, ममता, सुनीता, लीना, निर्मल, गुरप्रीत, कुणाल शर्मा, विजय, नीरज र¨वदर, देवेंद्र और राजकुमार आदि ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई।

-------------

कविता पाठ में आशिया का रहा दबदबा

कविता पाठ में आशिया राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रेम नगर पहले, रूबल शाहपुर दूसरे और सोहन लाल डीएवी की रीतिका तीसरे स्थान पर रही। वाद-विवाद प्रतियोगिता में नगल स्कूल से महक प्रीत और राजन प्रीत कौर को पहला स्थान मिला जबकि सिद्धार्थ और ताजिक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलदेव नगर दूसरे और जेलबेड़ा स्कूल के अभिषेक और हनी तीसरे स्थान पर रहे। पीपीटी में सोहन लाल डीएवी की साक्षी, बलाना से सुधांशु और बलदेव नगर का विशाल क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज हुआ।

----------------

स्किट में अमरजीत की टीम ने मारी बाजी

स्किट में प्रथम स्थान राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलदेव नगर तथा दूसरा स्थान महक के टीम राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मॉडल टाउन ने प्राप्त किया। विद्यालय प्रधानाचार्य सुरेंद्र मोहन ने विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी