बाजार में बढ़ी भीड़, मास्क लगाने से लोग बना रहे दूरी

कोरोना के खात्मे के लिए सरकार से लेकर समाजसेवी संस्थाएं दिन-रात जुटी हैं। पहले की तरह बाजार में दुकानों को खोलने के सरकारी आदेश के बाद लोग नियमों की पालना में कोताही बरत रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:30 AM (IST)
बाजार में बढ़ी भीड़, मास्क लगाने से लोग बना रहे दूरी
बाजार में बढ़ी भीड़, मास्क लगाने से लोग बना रहे दूरी

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना के खात्मे के लिए सरकार से लेकर समाजसेवी संस्थाएं दिन-रात जुटी हैं। पहले की तरह बाजार में दुकानों को खोलने के सरकारी आदेश के बाद लोग नियमों की पालना में कोताही बरत रहे हैं। दुकानों पर ग्राहकों के हाथ को सैनिटाइज करने के लिए रखी सैनिटाइजर की बोतलें अब ड्राई होने लगी हैं। हद तो यह है कि बाजार आने वाले लोग अब मास्क लगाने से भी परहेज करने लगे हैं।

पहले की अपेक्षा बाजार में बिना मास्क के मिलने वाले दुकानदार से लेकर दो पहिया चलाने वालों पर चालान की प्रक्रिया भी धीमी पड़ने लगी है। कोरोना का सफाया करने के लिए समाज का प्रबुद्ध वर्ग से लेकर समाजसेवी संस्थाओं ने जागरण के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करने की फिर से मुहिम छेड़ी है।

----------------

सदर बाजार में टूटते नियम

छावनी के प्रमुख बाजार में शुमार सदर बाजार चौक से लेकर दुकानों पर कोरोना काल को लेकर बनाए गए नियम अब बेअसर साबित होने लगे हैं। यहां पर दुकानदार से लेकर आने-जाने वालों मे 40 फीसद लोग बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं। चौक पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस मुलाजिम भी लोगों को मास्क लगाने की हिदायत देकर अब थकने लगे हैं।

----------------

मुंह की बजाय वर्दी की पॉकेट में लटकाया मास्क

फोटो : 24

छावनी में वीआइपी आवास की सुरक्षा में लगी पुलिस भी मास्क लगाने से परहेज करने लगी है। यहां तैनात पुलिसकर्मी मास्क को पॉकेट में लटकाए देखे जा सकते हैं। जबकि जिस वीआइपी के आवास पर पुलिस की ड्यूटी है उनके कई स्टाफ पॉजिटिव आ चुके हैं। यहां पर रोजाना राज्य के कोने-कोने से लोग फरियाद लेकर पहुंचते हैं।

---------------

ये संस्थाएं करेंगी कदमताल

- पूर्व सैनिक वेलफेयर सोसाइटी।

- रोटरी क्लब अंबाला छावनी।

- ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी छावनी।

- चुनमुन क्लब अंबाला।

- जेसीआइ अंबाला छावनी।

- एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया।

- भारत विकास परिषद महर्षि दयानंद शाखा।

- मनसेव संस्था।

- पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा।

- एकम न्यास।

- पीपल वेलफेयर सोसाइटी।

- रक्षा सेवा समिति।

chat bot
आपका साथी