कैंसर की दवा के नाम पर दो करोड़ की ठगी का आरोपित चढ़ा सीआइए वन के हत्थे

ारोबारी को झांसे में लेने के बाद कैंसर की दवा के नाम पर दो करोड़ की ठगी करने वाला आरोपित लखविद्र सिंह उर्फ रणजीत सिंह निवासी शांति नगर सिघावाला अंबाला शहर को सीआइए वन ने गिरफ्तार किया है। आरोपित को अदालत में पेश किया गया जहां से उसका चार दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:20 AM (IST)
कैंसर की दवा के नाम पर दो करोड़ की ठगी का आरोपित चढ़ा सीआइए वन के हत्थे
कैंसर की दवा के नाम पर दो करोड़ की ठगी का आरोपित चढ़ा सीआइए वन के हत्थे

जागरण संवाददाता, अंबाला : कारोबारी को झांसे में लेने के बाद कैंसर की दवा के नाम पर दो करोड़ की ठगी करने वाला आरोपित लखविद्र सिंह उर्फ रणजीत सिंह निवासी शांति नगर सिघावाला अंबाला शहर को सीआइए वन ने गिरफ्तार किया है। आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसका चार दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है। ठगी के इस खेल में महेश नगर थाना पुलिस ने संजय कुमार निवासी सुभाष कालोनी की शिकायत पर 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है। मामले में अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। सीआइए वन निरीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि आरोपित का रिमांड लिया गया है, जबकि उसके अन्य साथियों की पूछताछ की जाएगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कैंसर की दवा के नाम पर ठगी के मामलों में एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए थे।

----------------

यह है मामला

संजय कुमार ने बताया था कि उनकी पुनर्नवा आयुर्वेदिक कंपनी रामपुर-सरसेहड़ी रोड पर स्थित है। वे हर्बल दवाइयां व जूस भी बनाते हैं। उनकी फर्म में कुछ डाक्टर भी बैठते हैं, जहां से मरीज दवाइयां लेकर जाते हैं। उन्होंने बताया कि रणजीत सिंह उर्फ लखविदर सिंह उनके पास दवा लेने आता था। उसने बताया कि उसके कुछ जानकार डाक्टर हैं, जो कैंसर की दवा बनाने का काम करते हैं। आरोपितों ने बताया कि नेपाल बार्डर से दुर्लभ किस्म की दवा लाते हैं, जिससे हर तरह का कैंसर ठीक हो जाता है। इस पर संजय ने आरोपितों को दो करोड़ रुपये थमा दिए। दवा न मिलने पर जब संपर्क किया, तो कहा कि यह दोमुंहा सांप से बनती है और बर्फबारी न होने के कारण अभी यह सांप बाहर नहीं आ रहे हैं। जैसे ही ये बाहर आएंगे दवा दे दी जाएगी। आरोपितों ने उससे दो करोड़ चालीस लाख रुपये ऐंठ लिए।

chat bot
आपका साथी