निरीक्षण में आयुक्त बोले - नाले पर हैं अवैध कब्जे, नोटिस देकर हटाएं फिर सफाई करवाओ

मानूसन आने में महज एक माह का समय बचा है जबकि अधिकारी के निरीक्षण में नालों पर अवैध कब्जे दिखाई दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:10 AM (IST)
निरीक्षण में आयुक्त बोले - नाले पर हैं अवैध कब्जे, नोटिस देकर हटाएं फिर सफाई करवाओ
निरीक्षण में आयुक्त बोले - नाले पर हैं अवैध कब्जे, नोटिस देकर हटाएं फिर सफाई करवाओ

जागरण संवाददाता, अंबाला : मानूसन आने में महज एक माह का समय बचा है, जबकि अधिकारी के निरीक्षण में नालों पर अवैध कब्जे दिखाई दिए हैं। सफाई करने में दिक्कत आती है, जिस पर नगर निगम अंबाला के आयुक्त धीरेंद्र खडगटा ने आदेश दिए कि इन को नोटिस दें और कब्जे हटाकर सफाई करवाएं। वे शुक्रवार को अंबाला कैंट में ड्रेन और नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। उल्लेखनीय है कि दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में नालों और ड्रेनों सफाई व्यवस्था को लेकर समाचार प्रकाशित किया था।

वर्षा के मौसम से पहले नालों की सफाई व्यवस्था की वास्तविक स्थिति की जानकारी लेने के मकसद से जिला नगर आयुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने शुक्रवार को खुड्डा कलां के नजदीक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी), महेश नगर ड्रेन, एकता विहार के नजदीक, रामबाग (नमस्ते) चौक, 12 क्रास रोड व गांधी मार्केट के पीछे नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान नगर परिषद के अधिकारियों को इस विषय को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए और कईं ड्रेनों की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये। इस दौरान उनके साथ नगर परिषद के प्रशासक सचिन गुप्ता साथ रहे। जिला नगर आयुक्त ने सबसे पहले नगर परिषद के अधिकारियों के साथ खुड्डा कलां के नजदीक बनाये जा रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया और इसमें तेजी के निर्देश दिए। एकता विहार स्थित ड्रेन/नाले की सफाई के लिए नगर परिषद के ईओ अपूर्व चौधरी को नाले की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये। रामबाग चौक के नजदीक स्थित नाले, हाथीखाना मंदिर के नजदीक से गुजरने वाले नाले की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इसी तरह गुड़गुडिया नाले का निरीक्षण कर इसके कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

12 क्रास रोड के नजदीक जो नाला गुजर रहा है वहां पर सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए उन्होंने पाया कि कुछ स्थानों पर नालों पर अवैध कब्जा है, जिसके चलते नालों की सफाई करने में दिक्कत आती है। उन्होंने मौके पर उपस्थित नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन लोगों ने नाले पर अवैध कब्जा कर रखा है, उन्हें नोटिस देना सुनिश्चित करें। इस दौरान उपनगर आयुक्त अपूर्व चौधरी, मुख्य सफाई निरीक्षक विनोद बैनीवाल, एमई हरीश शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी