पांच किमी की हाफ मैराथन में भाग लेना है तो वैक्सीन की दोनों डोज लगी हो

हाफ मैराथन को लेकर कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबीए) की एक शर्त ने 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सीबीए द्वारा 24 अक्टूबर को मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। दो आयु वर्गों में यह मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इसके रजिस्ट्रेशन आनलाइन किए जा रहे हैं जबकि 20 अक्टूबर तक ही भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:30 AM (IST)
पांच किमी की हाफ मैराथन में भाग लेना है तो वैक्सीन की दोनों डोज लगी हो
पांच किमी की हाफ मैराथन में भाग लेना है तो वैक्सीन की दोनों डोज लगी हो

कुलदीप चहल, अंबाला

हाफ मैराथन को लेकर कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबीए) की एक शर्त ने 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सीबीए द्वारा 24 अक्टूबर को मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। दो आयु वर्गों में यह मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इसके रजिस्ट्रेशन आनलाइन किए जा रहे हैं, जबकि 20 अक्टूबर तक ही भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। अब 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ी इस में भाग नहीं ले सकेंगे, क्योंकि शर्त है कि प्रतिभागी को कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डो•ा लगी होनी चाहिए। इस बारे में सीबीए कार्यालय में संपर्क किया गया तो बताया गया कि आनलाइन रजिस्ट्रेशन है।

-------------

ऐसे होगा आयोजन

सीबीए की ओर से 24 अक्टूबर को पांच किलोमीटर की हाफ मैराथन का आयोजन अंबाला कैंट माल रोड पर स्थित सैनिक विश्राम गृह से सुबह सात बजे होगा। सेना क्षेत्र में ही विभिन्न रूट से खिलाड़ी निकलेंगे और सैनिक विश्राम गृह पर पहुंचे, जहां मैराथन समाप्त होगी। विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इस मैराथन में 18 से 50 साल और 50 साल से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। हालांकि इससे पहले 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग लेते रहे हैं। लेकिन इस बार अंडर 18 के खिलाफ भाग नहीं ले सकेंगे।

-------------

गेम्स में मांगी जाती रही है कोविड निगेटिव रिपोर्ट

बीते कुछ समय में आयोजित हुए खेल टूर्नामेंट में कोविड निगेटिव रिपोर्ट मांगी जाती है। लेकिन जिस तरह से हाफ मैराथन के लिए दोनों डो•ा लगी होना अनिवार्य किया गया है, उससे अंडर 18 आयु वर्ग के खिलाड़ी निराश हैं।

chat bot
आपका साथी