कैप्टन साक्षी आत्महत्या मामले में पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत गिरफ्तार

अंबाला छावनी के मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी आत्महत्या मामले में छावनी पुलिस ने मंगलवार देर शाम पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में साक्षी के भाई सौरभ और मां ने थाने में शिकायत दी थी कि बेटी के ससुराल वालों ने उसे मार डाला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:25 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:25 AM (IST)
कैप्टन साक्षी आत्महत्या मामले में पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत गिरफ्तार
कैप्टन साक्षी आत्महत्या मामले में पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी के मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी आत्महत्या मामले में छावनी पुलिस ने मंगलवार देर शाम पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में साक्षी के भाई सौरभ और मां ने थाने में शिकायत दी थी कि बेटी के ससुराल वालों ने उसे मार डाला।

सौरभ ने बताया कि साक्षी ने 21 जून को मायके फोन कर कहा था कि पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत उसे काफी टार्चर कर रहा है और अब उसका यहां रहना मुश्किल है। वह बेटे दिव्यांश को लेकर दिल्ली आ रही है, लेकिन मायके वालों को अगले दिन सूचना मिली कि साक्षी ने सुसाइड कर लिया है। स्वजनों का आरोप है कि नवनीत ने ही दहेज के लिए साक्षी की हत्या की है। पुलिस ने मृतका के भाई सौरभ की शिकायत नवनीत शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, चेतराम शर्मा, मोहित शर्मा के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि आरोपित नवनीत शर्मा भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर हैं और अंबाला में तैनात हैं। इसी तरह कैप्टन साक्षी भी भारतीय सेना की मेडिकल कोर से है और अंबाला कैंट में तैनात थीं। वे रेसकोर्स स्थित क्वार्टरों में रहते थे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजनों को सौंप दिया है। स्वजनों का आरोप है कि पुलिस ने अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया है। इसी को लेकर वे अंबाला कैंट सदर थाना पहुंचे और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की।

------------ यह है शिकायत

साक्षी के भाई दिल्ली के श्यामनगर निवासी सौरभ ने बताया कि वह एमबीए हेल्थ केयर है और सफदरजंग अस्पताल में नर्सिंग आफिसर के पद पर तैनात है। साक्षी की सेना में नर्सिंग सर्विसेज में लेफ्टिनेंट के पद पर साल 2017 में नियुक्ति हुई थी। उसकी शादी पिंजौर पंचकूला निवासी नवनीत शर्मा के साथ हुई थी। यह अंतरजातीय विवाह था। ससुराल में साक्षी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। करीब पौने दो साल के बाद साक्षी ने बेटे दिव्यांश को जन्म दिया। साक्षी की सास लक्ष्मी शर्मा, ससुर चेतराम, देवर उसकी बहन को परेशान करने लगे और मारपीट भी करते। साक्षी इस के बारे में अपने माता-पिता को फोन करके बताती थी। जब वे अपनी बहन को लेकर आए तो नवनीत ने उनके साथ गाली-गलौच की। साक्षी का कहना है कि नवनीत चाहता है कि वह दिव्यांश को उसके दादा दादी के पास छोड़ दे, जबकि साक्षी अपने बेटे को अपने साथ रखना चाहती थी।

--------------- नवनीत ने लगा रखे थे घर में कैमरे

शिकायतकर्ता का कहना है कि नवनीत काफी शकी किस्म का व्यक्ति है। उसने ससुराल वालों के मोबाइल नंबर ब्लाक कर रखा है। दूसरी ओर घर में सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे हैं। वह बार-बार अपनी पत्नी को तलाक देने की बात करता है।

----------- अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामला दर्ज कर लिया गया है, जबकि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- विजय कुमार, जांच अधिकारी

chat bot
आपका साथी