एचएसवीपी कब्जाधारकों पर कसेगा शिकंजा

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने कब्जाधारकों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी को लेकर विभाग की ओर से अपनी रणनीति तैयार कर ली है। जिसमें अपनी जमीनों को छुड़वाने के लिए कब्जा मुक्त का अभियान चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:05 AM (IST)
एचएसवीपी कब्जाधारकों पर कसेगा शिकंजा
एचएसवीपी कब्जाधारकों पर कसेगा शिकंजा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने कब्जाधारकों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी को लेकर विभाग की ओर से अपनी रणनीति तैयार कर ली है। जिसमें अपनी जमीनों को छुड़वाने के लिए कब्जा मुक्त का अभियान चलाया जाएगा। अभी तक लोग जहां भी एचएसवीपी की जगह खाली मिलती थी उस पर अपना कब्जा जमा लेते थे। ऐसे में विभाग की कई जगहों पर कब्जा हो चुका है। विभाग ने अपनी सूची भी तैयार कर ली है। विभाग ने पिछले लंबे समय से कोई अभियान नहीं चलाया था।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से अंबाला शहर में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अभी तक विभाग की काफी हद तक जगह पड़ी है। जिस पर लोगों ने अपने कब्जे जमाने शुरू कर दिए थे। विभाग के लापरवाह रवैया के कारण लोगों को विभाग का तिनका भर भी डर नहीं रहा था। लेकिन अब विभाग के पास उच्चाधिकारियों के निर्देश आ चुके हैं। जिसके चलते जल्द ही विभाग इसे अमलीजामा पहनाएगा।

----- -मानव चौक पर चस्पाए जा चुके हैं नोटिस

शहर के मानव चौक पर सब्जी विक्रेताओं ने एचएसवीपी की जमीन पर कब्जे किए हुए हैं। इन्हीं कब्जों को छ़ुड़वाने के लिए विभाग ने पहले समय दिया था। लेकिन रेहड़ी संचालकों की ओर से कब्जे न छोड़ने पर विभाग ने नोटिस चस्पा कर दिए थे। ऐसे में इन पर जल्द ही विभाग कार्रवाई कर अपनी जगह को कब्जा मुक्त करवाएगा।

---- -जंडली में विभाग ने लिया कब्जा

विभाग ने भले ही काफी समय बाद एक्टिव हुआ है। जिसमें विभाग ने जंडली क्षेत्र में अपनी दो से तीन एकड़ तक जमीन को छुड़वा लिया है। जबकि यहां भी अर्से से कब्जा किया हुआ था। इस जमीन पर किसान मुआवजा लेने के बाद खेती कर रहे थे। ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि विभाग जल्द ही अपनी जमीन हासिल कर लेगा।

chat bot
आपका साथी