एचएसवीपी ने जंडली में कब्जाधारकों से छुड़ाई जमीन

अंबाला शहर में अरसे बाद ऐसा देखने को मिल रहा है जिसमें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने कार्रवाई करने को आगे कदम बढ़ाया हो। इस कारण कब्जाधारकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:05 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:05 AM (IST)
एचएसवीपी ने जंडली में कब्जाधारकों से छुड़ाई जमीन
एचएसवीपी ने जंडली में कब्जाधारकों से छुड़ाई जमीन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर में अरसे बाद ऐसा देखने को मिल रहा है जिसमें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने कार्रवाई करने को आगे कदम बढ़ाया हो। इस कारण कब्जाधारकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। इसी को लेकर विभाग की ओर से जंडली क्षेत्र में कार्रवाई की गई।

बता दें कि जंडली के साथ लगते कुछ क्षेत्र में एचएसवीपी की ओर से जमीन का अधिग्रहण किया गया था। किसानों को उक्त जमीन का मुआवजा दे दिया गया था, लेकिन किसान कब्जा नहीं छोड़ रहे थे। मामला अदालत में भी विचाराधीन था। इसी बीच एन्हांसमेंट भी दी गई। अदालत ने फैसला एचएसवीपी के हक में सुनाया था। अदालत के आदेश आने के बाद विभाग ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी थी। वीरवार को विभाग की टीम पुलिस बल के साथ जंडली पहुंची। यहां काफी मशक्कत के बाद विभाग ने जमीन पर कब्जा लिया। यहां करीब दो-तीन एकड़ जमीन पर किसान खेती कर रहे थे। जबकि यह जमीन विभाग की थी। इस जमीन पर बरसीम की उगाई हुई थी। इसके साथ ही इस जमीन पर कुछ निर्माण कार्य भी चल रहे थे।

------ -मानव चौक पर नहीं की जा सकी कार्रवाई

विभाग वीरवार को जंडली में व्यस्त रहा। इस कारण शहर के मानव चौक पर कार्रवाई नहीं की जा सकी। विभाग की ओर से सब्जी मंडी स्थित टीन के खोखों पर नोटिस वीरवार शाम तक के चस्पाए जा चुके थे। जिसमें जगह खाली की जानी थी। बावजूद सब्जी की रेहड़ी लगाने वालों ने जगह को खाली नहीं किया। सब्जी विक्रेताओं का वीरवार को भी धरना जारी रहा।

----- फोटो - 74

वर्जन

-हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के आदेश के तहत क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है। लोगों से अपील है इसमें सहयोग करें और विभाग की जमीन को कब्जा मुक्त करें। इसके बाद ही विकास कार्य संभव हो सकेंगे।

अशोक कुमार, संपदा अधिकारी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी