नाकों पर तैनाती के लिए मुलाजिम पड़े तो होमगार्ड की लेनी पड़ी मदद

अंबाला पुलिस द्वारा पुलिस उपस्थिति दिवस जरूर मनाया गया लेकिन नाकों पर तैनाती के लिए मुलाजिम ही कम पड़ गए। ऐसे में होमगार्ड कर्मियों की मदद लेनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 06:45 AM (IST)
नाकों पर तैनाती के लिए मुलाजिम पड़े तो होमगार्ड की लेनी पड़ी मदद
नाकों पर तैनाती के लिए मुलाजिम पड़े तो होमगार्ड की लेनी पड़ी मदद

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला पुलिस द्वारा पुलिस उपस्थिति दिवस जरूर मनाया गया, लेकिन नाकों पर तैनाती के लिए मुलाजिम ही कम पड़ गए। ऐसे में होमगार्ड कर्मियों की मदद लेनी पड़ी। यह स्थिति डायल 112 गाड़ी पर तैनात कर्मचारियों के कारण बनी है, चूंकि जिला के थानों में डायल 112के तहत 29 गाड़ियां आई हैं जिनपर एक शिफ्ट में तीन कर्मचारी तैनात किए गए। ऐसे में जिला के थानों में मुलाजिमों की संख्या कम पड़ गई और नाकों पर कर्मचारियों की संख्या दिखाने के लिए होमगार्ड कर्मियों को तैनात किया गया था। बता दें हरियाणा पुलिस डीजीपी के आदेश पर राज्य में पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया था। जोकि सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक रहा।

----------- 52 नाके लगाकर की चेकिग

पुलिस उपस्थिति दिवस के चलते जिलेभर में पुलिस की तरफ से 52 जगहों पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान कर्मचारियों ने बिना मास्क वाले, बिना हेलमेट, ट्रिपलिग आदि के चालान किए गए। वहीं नाकों पर खड़े कर्मचारियों को देखकर दो पहिया चालक दूर से ही शार्टकट रास्ते निकलते बने। पुलिस ने यह चेकिग सुबह के नौ से दोपहर के तीन बजे तक की। नाकों से पुलिस हटने के बाद दो पहिया चालकों ने कुछ राहत कर सांस ली। ---------- डायल 112 इस तरह से कर रही काम

यहां बता दें बीच रास्ते में अगर कोई आपातकाल स्थिति बन जाती है तो मदद के लिए व्यक्ति को 112 डायल करने पर लोकेशन ट्रेस होते ही पीड़ित को सुरक्षित घर छोड़ कर आएगी। पुलिस कंट्रोल रूम में मदद के लिए आने वाले फोन कॉल का पूरा ब्योरा रखा जा रहा है। इसके अलावा सहायता के दौरान सही पता मिलने के बाद गाड़ी हेल्प के लिए करीब 15 मिनट से भी कम समय में वहां पहुंच जाएगी।

chat bot
आपका साथी