लक्की नगर में बिना अनुमति लगाया टावर, पुलिस और नप अधिकारी को घर में घुसने नहीं दिया

छावनी के लक्की नगर में बिना अनुमति के लगाए जा रहे टावर पर नगर परिषद (नप) की टीम कार्रवाई करने गई लेकिन मकान मालिक ने दरवाजा ही नहीं खोला। महेश नगर थाना से एसएचओ भी मौके पर पहुंच गए लेकिन घर में प्रवेश करने नहीं दिया गया। ऐसे में टावर को लेकर की जाने वाली कार्रवाई अधूरी रह गई और टीम बेरंग लौट आई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:07 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:07 AM (IST)
लक्की नगर में बिना अनुमति लगाया टावर, पुलिस और नप अधिकारी को घर में घुसने नहीं दिया
लक्की नगर में बिना अनुमति लगाया टावर, पुलिस और नप अधिकारी को घर में घुसने नहीं दिया

जागरण संवाददाता, अबाला : छावनी के लक्की नगर में बिना अनुमति के लगाए जा रहे टावर पर नगर परिषद (नप) की टीम कार्रवाई करने गई, लेकिन मकान मालिक ने दरवाजा ही नहीं खोला। महेश नगर थाना से एसएचओ भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन घर में प्रवेश करने नहीं दिया गया। ऐसे में टावर को लेकर की जाने वाली कार्रवाई अधूरी रह गई और टीम बेरंग लौट आई। अब नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार ने नोटिस जारी करने के बाद टावर के लिए बनाए गए बेस को तोड़ने के आदेश दिए हैं। इस मामले में नगर परिषद एफआइआर भी दर्ज करवाने की तैयारी में है। उधर, दूसरी कार्रवाई छावनी के गोबिद नगर में की गई। यहां पर आवासीय भवन का नक्शा पास करवाकर दुकानें बनाई जा रहीं थीं। नप की टीम ने इस भवन को सील कर दिया। इस दौरान थोड़ा बहुत विरोध भी हुआ। इसके अलावा नप की टीम में रामबाग रोड और महेश नगर में अस्थायी मीट शाप को भी हटाया है।

इस तरह कार्रवाई करने पहुंची गोविद नगर टीम

छावनी क्षेत्र वार्ड 14 के गोविद नगर में दो मंजिला इमारत जिसका नक्शा आवासीय का पास था। इसमें चार दुकानें बन रहीं थीं। नगर परिषद सचिव राजेश कुमार की अगुवाई में मौके पर पहुंची। टीम ने भवन मालिक से नक्शा दिखाने को कहा। यहां जांच करने पर निर्माण आवासीय नक्शा मानकों के विरूद्व हो रहा था। मामला सही पाते ही टीम ने दो मंजिला इमारत को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान भवन मालिक सुमित कौर द्वारा सफाई देने का प्रयास किया गया लेकिन टीम ने सीलिग की कार्रवाई पूरी की। सुमित कौर के नाम से नोटिस जारी कर दिया गया। नप कार्यालय से जारी नोटिस के हवाले से भवन मालिक को बिना अनुमति बिल्डिग में प्रवेश न करने आदेश दिये गये हैं।

लक्की नगर में टावर लगाने की शिकायत मिली थी

लक्की नगर में टावर लगाने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची। मकान मालिक द्वारा दरवाजा नहीं खोला गया, ताकि कार्रवाई से बचा जा सके। नोटिस जारी कर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। गोविद नगर में रिहायशी नक्शा पास करवाकर दुकानें बना ली गई हैं। इस भवन को सील कर दिया गया है।

- राजेश कुमार, सचिव नगर परिषद अंबाला सदर

chat bot
आपका साथी