हरियाणा रोडवेज का निजीकरण नहीं, 930 परिचालकों की भर्ती जल्द : पंवार

परिवहन मंत्री कृष्‍णलाल पंवार ने कहा कि हरियाणा रोडवेज का निजीकरण नहीं होगा। राेडवेज में शीघ्र ही 930 परिचालकों की भर्ती की जाएगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 10:42 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 09:12 AM (IST)
हरियाणा रोडवेज का निजीकरण नहीं, 930 परिचालकों की भर्ती जल्द : पंवार
हरियाणा रोडवेज का निजीकरण नहीं, 930 परिचालकों की भर्ती जल्द : पंवार

जेएनएन, अंबाला शहर। हरियाणा के परिवहन मंत्रर कृष्‍णलाल पंवार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हरियाणा रोडवेज का निजीकरण करने जैसा कोई फैसला नहीं लिया गया है। केवल बसों की कमी को पूरा करने के लिए 720 बसें अनुबंध पर ली जा रही हैं। इन बसों के परमिट परिवहन विभाग के नाम होंगे। परिचालक भी परिवहन विभाग के रहेंगे। केवल चालक विभाग के नहीं होंगे। रोडवेज में शीघ्र ही 930 परिचालकों की भर्ती होगी।

प्रदेश के परिवहन व जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने यहां कहा कि प्रतिदिन 30 लाख यात्रियों को परिवहन सुविधा देने के लिए अधिक वाहनों की जरूरत है। विभाग के पास इस समय 4100 बसें उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष नई बसें भी खरीदी जाती हैं और इस वर्ष भी 650 नई बसें खरीदने के लिए मुख्यमंत्री से स्वीकृति ली गई है।

जेलों में कैदियों व बंदियों के लिए वीडियो कॉलिंग की सुविधा जल्द

पंवार ने कहा कि वीडियो कॉलिंग के जरिए जेलों में परिजनों से मुलाकात करने की सुविधा की शुरूआत की जा रही है ताकि उन्हें भी सूचना प्रौद्योगिकी का लाभ मिल सके। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत के कथन का समर्थन करते हुए पंवार ने कहा कि गोरक्षा हर नागरिक का दायित्व  लेकिन इसकी आड़ में गलत काम नही होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसराना में 200 एकड़ क्षेत्र में नंदीशाला के निर्माण सहित प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में नंदीशालाओं का निर्माण करके गोधन के उचित रख-रखाव का प्रावधान किया जा रहा है। सरकार गोधन के संवर्द्धन और संरक्षण के प्रति गंभीर है।

chat bot
आपका साथी