ग्रुप डांस में आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला विजेता रही

हरियाणा बाल कल्याण परिषद की ओर से अंबाला शहर के पुलिस ऑडिटोरियम में चल रही तीन दिवसीय मंडल स्तरीय प्रतियोगिताओं के आखिरी दिन ग्रुप सांग में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 08:04 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 08:04 AM (IST)
ग्रुप डांस में आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला विजेता रही
ग्रुप डांस में आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला विजेता रही

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

हरियाणा बाल कल्याण परिषद की ओर से अंबाला शहर के पुलिस ऑडिटोरियम में चल रही तीन दिवसीय मंडल स्तरीय प्रतियोगिताओं के आखिरी दिन ग्रुप सांग में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि हरियाणा बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने दीप प्रज्जवलन किया। ग्रुप डांस में आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला विजेता रही। विजेता और उप विजेता टीम राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी।

उन्होंने कहा कि बाल कल्याण परिषद बच्चों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है व इसमें प्रति वर्ष कई और विधाओं को निरंतर सम्मिलित किया जा रहा है जिसके फलस्वरूप इस वर्ष जिले से पिछले वर्ष की तुलना में दोगुने स्कूलों के बच्चों ने इसमें भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने आजीवन सदस्यों को मोमेंटो से सम्मानित करते हुए उनका आभार व्यक्त किया व धन्यवाद किया। इनमें मुख्यत: राकेश कुमार मक्कड़, सुधीर वडेरा, इन्द्र जीत सिंह, रूपिन्दर सिंह व पुष्पिन्दर सिंह शामिल रहे। उन्होंने मीडिया से जानकारी सांझा करते हुए कहा कि इस बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किगडम आफ ड्रीम्स, गुरूग्राम में दिसंबर के तीसरे सप्ताह के आसपास किया जाएगा । उन्होंने परिषद के बारे में विस्तार से बताया कि 1971 से अस्तित्व में आई हरियाणा बाल कल्याण परिषद के प्रधान हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य व उपप्रधान माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर द्वारा बच्चों के कल्याण के लिए ओपन शेल्टर होम, चाइल्ड हेल्पलाइन, बाल कुंज, नशा मुक्ति केंद्र व शिक्षा के साथ अन्य प्रतिभाओं को निखारने सहित कई अन्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है व इसके अतिरिक्त भी कई अन्य परियोजनाओं पर भी काम किया जा रहा है। उन्होंने आज के इस आयोजन की सफलता के लिए जिला बाल कल्याण परिषद की सारी टीम के सदस्यों को बधाई दी। इस अवसर पर मंडल अधिकारी मिलन पंडित, जिला अधिकारी शिवानी सूद, सहायक अधिकारी अशोक वर्मा व उनकी टीम द्वारा प्रतियोगिता में भाग लेने आए बच्चों के भोजन व अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए आयोजन को बेहतरीन बनाने की सफल कोशिश की।

आज के ग्रुप सांग के परिणामों में छह से 8वीं कक्षा तक वाली श्रेणी में आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला प्रथम व हालमार्क पब्लिक स्कूल सेक्टर 15 पंचकूला की टीम ने द्वितीय स्थान रही। 9वीं से 10वीं कक्षा तक की श्रेणी में स्वामी विवेकानंद स्कूल यमुनानगर प्रथम व मुरलीधर डीएवी अंबाला शहर ने द्वितीय स्थान, 11वीं से 12वीं तक की श्रेणी में मुरलीधर डीएवी अंबाला प्रथम व सोहन लाल डीएवी ग‌र्ल्स अंबाला की टीम द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विजेता व उपविजेता राज्य स्तरीय प्रतियोगता में भाग लेंगें। इस अवसर पर निर्णायक मंडल के बुद्ध राम मट्टू, बाल कल्याण अधिकारी पंचकूला भगत सिंह, बाल कल्याण अधिकारी कुरुक्षेत्र सरबजीत सिबिया, चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की सदस्य वन्दना शर्मा भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी