लाइनमैन ने उपभोक्ताओं का रिकॉर्ड एक्सइएन कार्यालय मेंफेंका, अधिकारी चुप

छावनी का सब डिवीजन नंबर एक। डिवीजन एक्सइएन कार्यालय से सटा है। शुक्रवार को करीब सवा 11 बजे सब डिवीजन में तकनीकी कर्मी सीट पर बैठ कर क्लर्क का काम रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 08:06 AM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:06 AM (IST)
लाइनमैन ने उपभोक्ताओं का रिकॉर्ड एक्सइएन कार्यालय मेंफेंका, अधिकारी चुप
लाइनमैन ने उपभोक्ताओं का रिकॉर्ड एक्सइएन कार्यालय मेंफेंका, अधिकारी चुप

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी का सब डिवीजन नंबर एक। डिवीजन एक्सइएन कार्यालय से सटा है। शुक्रवार को करीब सवा 11 बजे सब डिवीजन में तकनीकी कर्मी सीट पर बैठ कर क्लर्क का काम रहे थे। बिल जमा कराने का काम खत्म हो चुका था इसीलिए आम जनता की भीड़ तो नहीं थी लेकिन अव्यवस्था का आलम दिखाई दिया। हालात यह थे कि एसडीओ के चेंबर के बाहर चौकीदार के बैठने की जगह पर एक कुत्ता बैठा था।

इस कुत्ते को किसी बिजली कर्मी ने उठाने की हिम्मत नहीं की। चौकीदार बन कर यह कुत्ता दोपहर तक बैठा रहा। यह कुत्ता तब भी नहीं उठा जब जनता एसडीओ से मिलने के लिए पहुंची। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है लेकिन ठंडे पानी की व्यवस्था फिलहाल नहीं थी। इसके अलावा यहां पर स्टाफ और बिजली के उपभोक्ताओं के लिए जिस शौचालय का निर्माण कार्य बिजली निगम सिविल कंस्ट्रक्शन विग की ओर से लाखों रुपये खर्च किया गया था। वह खस्ताहाल हो गया है यहां पर टाइलों के साथ पूरा सामान टूटा पड़ा है लेकिन देखरेख के अभाव और बिजली निगम के अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह शौचालय खस्ताहाल में पहुंच चुका है। इसीलिए अस्थाई रूप से बनाए गए शौचालय का इस्तेमाल स्टाफ करना पड़ता है तो वहीं एसडीओ एक्सइएन टायलेट इस्तेमाल कर रहे हैं। सब डिवीजन की महिला काफी दूर 33 केवी सब स्टेशन या फिर कॉलोनी में किसी घर में जाकर टायलेट करने पर मजबूर हैं।

------------

एक्सइएन कोठी में डिवीजन का रिकॉर्ड

एक्सइएन अपने आवास में नहीं रहते। इसीलिए यह आवास देखरेख में अभाव में खस्ताहल हो चुका है और गंदगी के साथ-साथ उजाड़ बना हुआ है। लेकिन सब डिवीजन के एक लाइनमैन ने कमरे पर कब्जे करने के लिए यहां के रिकॉर्ड को एक्सइएन कोठी में गिरवा दिया है। यह रिकॉर्ड ढंग से नहीं रखा है बल्कि फेंक दिया गया है। इसीलिए डिवीजन का कुछ रिकार्ड बरामदे में गिरा पड़ा है लेकिन किसी अधिकारी ने इसकी कोई सुध नहीं ली और न ही लाइनमैन के इस कदम को रोकने की जहमत उठाई।

chat bot
आपका साथी