खनन माफिया को पकड़ने के लिए गए पुलिस कर्मी दलदल में फंसे

डीसी के आदेश के बाद पंजोखरा थाना पुलिस ने खनन माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वहीं वीरवार रात के ढाई बजे पंजोखरा थाना एसएचओ मोहन लाल अपनी टीम के साथ रायवाली-फतेहगढ़ रोड पर माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निकले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 07:01 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 07:01 AM (IST)
खनन माफिया को पकड़ने के लिए गए पुलिस कर्मी दलदल में फंसे
खनन माफिया को पकड़ने के लिए गए पुलिस कर्मी दलदल में फंसे

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : डीसी के आदेश के बाद पंजोखरा थाना पुलिस ने खनन माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वहीं वीरवार रात के ढाई बजे पंजोखरा थाना एसएचओ मोहन लाल अपनी टीम के साथ रायवाली-फतेहगढ़ रोड पर माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निकले। टीम रायवाली-फतेहगढ़ के बीच में बने टांगरी नदी के पुल पर पहुंची तो कुछ आवाज सुनाई दी। जब टीम रोड से नदी के कच्चे जंगल के रास्ते से होते नदी के पास पहुंची तो कुछ लोग नदी में अवैध खनन कर रहे थे। टीम ने मौके से मिट्टी से लोड एक ट्रैक्टर ट्राली व ट्रैक्टर युक्त लोडर व दो मोबाइल को जब्त कर लिया गया।

माफिया के दो लोग कर रहे थे रेकी

पंजोखरा थाना एसएचओ मोहन लाल के मुताबिक जब वे टांगरी नदी पुल से नीचे कच्चे रास्ते से उतर रहे थे। वहां खनन माफिया के दो लोग खड़े थे जो आने-जाने वालों नजर रख रेकी कर रहे थे। दोनों माफिया पुलिस को देख फरार हो गये। इसी दौरान उनके मोबाइल गिर गए। वहीं जब पुलिस की गाड़ी नदी के किनारे पर गई तो खनन माफिया के लोग उन्हें अपनी तरफ आता देख अपने-अपने वाहनों को छोड़ फरार हो गये, परंतु जब टीम ने भागने वाले माफिया का पीछा किया तो गाड़ी दलदल में धंस गई। इसके बाद कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद गाड़ी को बाहर निकाला, लेकिन इस दौरान कर्मचारियों के कपड़े कीचड़ में खराब हो गए। पुलिस की प्रारंभिक जांच में जब्त किए गए वाहन आरोपित सोहन लाल व विपुल के निकले हैं।

जब्त किए गए वाहनों से फुल हुए थाना व चौकी

एसएचओ मोहन लाल का कहना है थाना व पटवी पुलिस चौकी में जब्त किए गए वाहनों से जगह बची नहीं है। ऐसे में पुलिस को अपने वाहनों को खड़ा करने के लिए भी काफी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। यदि मानइगि विभाग अपने जब्त किए गए वाहनों को यहां से हटा ले तो काफी आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी