अंबाला में वैक्सीनेशन के लिए एक घंटे करना पड़ा इंतजार

छावनी में युवाओं से लेकर सभी वर्ग के लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के लिए तीन सेंटर बनाए गए। जगाधरी रोड स्थित एसडी कालेज में 18 आयु वर्ग से अधिक वाले युवाओं को बीपीएस प्लेनेटेरियम और रेलवे स्टेशन अंबाला छावनी पर 45 वर्ष से अधिक वालों को वैक्सीन लगाने के लिए कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:25 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:25 AM (IST)
अंबाला में वैक्सीनेशन के लिए एक घंटे करना पड़ा इंतजार
अंबाला में वैक्सीनेशन के लिए एक घंटे करना पड़ा इंतजार

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में युवाओं से लेकर सभी वर्ग के लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के लिए तीन सेंटर बनाए गए। जगाधरी रोड स्थित एसडी कालेज में 18 आयु वर्ग से अधिक वाले युवाओं को, बीपीएस प्लेनेटेरियम और रेलवे स्टेशन अंबाला छावनी पर 45 वर्ष से अधिक वालों को वैक्सीन लगाने के लिए कैंप लगाया गया। एसडी कालेज में बुधवार को 200 युवाओं का टाइम स्लॉट बुक किया गया था। बिना टाइम शेड्यूल वालों को वैक्सीन लगाने संबंधी जानकारी मिलने पर पांच सौ से अधिक युवा पहुंचे। स्लॉट के मुताबिक 200 युवाओं को साढ़े 11 बजे तक वैक्सीन लगा दी गई थी, जबकि बिना ऑनलाइन शेड्यूल वाले तीन सौ से अधिक युवा पहुंच गए। युवाओं की भीड़ को देखते हुए वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ. योगिता ने सिविल सर्जन अंबाला डॉ. कुलदीप सिंह और वैक्सीनेशन की नोडल अधिकारी डॉ. सुनिधि से बात करके वेयरहाउस से वैक्सीन मंगवाकर वैक्सीनेशन कार्य को आगे बढ़ाया। इस दौरान करीब एक घंटे तक युवाओं को लाइन में लगना पड़ा।

--------------

आज निशादबाग में युवाओं को वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग गुरुवार को बीडी फ्लोर मिल के पीछे निशादबाग में 300 युवाओं को वैक्सीन लगाने के लिए ऑनलाइन टाइम शेड्यूल दिया है। इसके लिए वैक्सीनेशन अधिकारी और हेल्थवर्कर की टीम बना दी गई है। वैक्सीनेशन कार्य का जायजा डॉ. विशाल गुप्ता लेंगे।

-----------

दूधला मंडी में भी लगेगा टीका

दूधला मंडी में स्वास्थ्य विभाग गुरुवार को 45 साल से अधिक वालों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने के लिए कैंप लगाएगा। यहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को आधार कार्ड, वोटर आइडी अथवा ड्राइविग लाइसेंस लेकर पहुंचना होगा। यहां पर पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी