लुटता रहा सरकारी खजाना, अवैध रूप से बिकती रही शराब, 11 लोगों पर केस

अवैध ठेके खोलकर शराब बेचने का सिलसिला चलता रहा और सरकारी खजाने को जमकर नुकसान पहुंचाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 07:55 AM (IST)
लुटता रहा सरकारी खजाना, अवैध रूप से बिकती रही शराब, 11 लोगों पर केस
लुटता रहा सरकारी खजाना, अवैध रूप से बिकती रही शराब, 11 लोगों पर केस

संवाद सहयोगी, मुलाना : अवैध ठेके खोलकर शराब बेचने का सिलसिला चलता रहा और सरकारी खजाने को जमकर नुकसान पहुंचाया गया। इसमें न तो आबकारी विभाग ने कार्रवाई की और न ही पुलिस ने। सरकार को लगातार शिकायतें मिल रहीं थी, जिसके बाद सीएम फ्लाइंग ने रविवार देर रात कार्रवाई की। पुलिस ने इस संबंध में 11 लोगों के खिलाफ तीन अलग-अलग मामले दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू की है। उल्लेखनीय है कि शराब की अवैध रूप से बिक्री व तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

-----------

केस नंबर एक

हाईकोर्ट के आदेश पर बंद किया था ठेका, उसी से फिर शराब बिक्री

मुलाना थाना पुलिस ने अवैध ठेके से शराब बेचने के आरोप में सीएम फ्लाइंग के एसआइ अनीश मलिक की शिकायत पर महेंद्र व सुदेश के खिलाफ केस दर्ज किया है। सूचना थी कि मुलाना क्षेत्र में शराब ठेकेदार महेंद्र निवासी शाहपुर अवैध रूप से शराब की बिक्री करता है। सूचना पर पुरानी अनाज मंडी सुभाष चौक पर कार्रवाई की गई। यहां पर एक गली से शराब बेचते गांव ठरवा निवासी सुदेश को काबू किया गया। दुकान से काफी संख्या में शराब की बोतलें बरामद हुई। सुदेश ने बताया कि यह दुकान गुफार अली निवासी डुलियाणा की है। इसने दुकान को ठेकेदार शराब महेंद्र को किराये पर दी हुई है। पहले इस दुकान पर शराब का ठेका था। ठेकेदार से 5000 रुपये प्रतिमाह वेतन व 120 रुपये प्रतिदिन खाने का खर्चा मिलता है। अवैध शराब बेचने से 3500 से 4000 रुपये आय हो जाती है। आबकारी निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि पहले मंजूरशुदा शराब का ठेका था जो उच्च न्यायालय के आदेशों पर जुलाई 2020 मे बंद कर दिया था।

----------- केस नंबर दो इलेक्ट्रिकल की दुकान से शराब बिक्री

एक अन्य मामला सीएम फ्लाइंग पंचकूला के एसआई दिनेश कुमार की शिकायत पर दर्ज हुआ है। उल्लेखनीय है कि मुलाना गांव की पंचायत ने पहले ही शराब बिक्री पर पाबंदी लगाई है। आरोप है कि शराब ठेकेदार सन्नी व महेंद्र ने यह अवैध ठेका मुलाना कालेज के पास खुलवा रखा है। यहां पर गुरु नानक इलेक्ट्रिकल दुकान पर दो व्यक्ति शराब बेचते पाए गए। आरोपितों की पहचान अशोक निवासी गांव रूपोमाजारा और गौरव निवासी बदौली के रूप में हुई। मौके से काफी मात्रा में शराब बरामद हुई।

-----------

केस नंबर तीन

कारिदों को वेतन पर रखा था शराब ठेकेदार ने

मुलाना पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ अवैध शराब की बिक्री का मामला सीएम फ्लाइंग के एएसआई हितेंद्र कुमार की शिकायत पर दर्ज किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि टंगैल रोड मुलाना पर अवैध ठेका खोलकर शराब बेचनी जा रही है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर कार्रवाई की तो एक दुकान से भारी मात्रा में शराब बरामद की। मौके पर दुकान का मालिक हरीश कुमार निवासी बख्शी मोहल्ला मुलाना सहित सुभाष निवासी गांव नखडौली के रूप में हुई। ठेका सन्नी वाइन के मालिक विनोद गुप्ता, उसके बेटे साहिल ने चला रखा है। दुकान हरीश की है। पुलिस ने हरीश कुमार बख्शी, सुखदेव सिंह, सुभाष, विनोद गुप्ता, साहिल के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी