मालियों को नहीं मिला भुगतान तेा पार्क में सूख गए पौधे

नगर निगम की लापरवाही के कारण क्षेत्र में हरियाली खत्म हो रही है। निगम की ओर से मालियों को पिछले पांच -छह माह से भुगतान नहीं किया गया है। इस कारण प्रेमनगर के पार्क में लगाए पौधे सूख गए हैं। इस पार्क को हरा-भरा करने के लिए मेयर शक्तिरानी शर्मा ने खुद बरसाती सीजन से पहले पौधारोपण करवाया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 06:30 AM (IST)
मालियों को नहीं मिला भुगतान तेा पार्क में सूख गए पौधे
मालियों को नहीं मिला भुगतान तेा पार्क में सूख गए पौधे

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नगर निगम की लापरवाही के कारण क्षेत्र में हरियाली खत्म हो रही है। निगम की ओर से मालियों को पिछले पांच -छह माह से भुगतान नहीं किया गया है। इस कारण प्रेमनगर के पार्क में लगाए पौधे सूख गए हैं। इस पार्क को हरा-भरा करने के लिए मेयर शक्तिरानी शर्मा ने खुद बरसाती सीजन से पहले पौधारोपण करवाया था।

स्थानीय निवासी पूजा ने बताया कि वह बच्चों को लेकर पार्क आती है, लेकिन अब यहां पर बड़ी-बड़ी घास हो रही है, जिसकी बिल्कुल कटाई नहीं की जा रही। वहीं पार्क में बच्चों के खेलने के लिए सामान लगाया हुआ है वह भी टूट रहा है, उस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

वहीं चांदनी ने बताया कि मामूली सी बरसात होने पर पार्क में पानी जमा हो जाता है। ऐसा इसी कारण हो रहा है कि पार्क का लेबल सही नहीं किया गया। जिस कारण बच्चों के गिरने का डर बना रहता है। वहीं पार्क में ट्यूबवेल लगाया गया था और मिट्टी के गड्ढे ऐसे ही छोड़ दिए गए।

संगीता ने बताया कि पार्क में जो कूड़ा इकट्ठा होता है उसके ढेर लगाकर वहीं पर आग के हवाले कर दिए जाते हैं। जबकि पार्क में लोग खुले में सांस लेने आते हैं और यहां पर धुआं ही धुआं मिलता है। इस कारण कई पौधे भी आग से झुलस गए हैं, लेकिन किसी की नींद नहीं टूट रही।

------ शौचालय भी खस्ताहाल स्थित में

प्रेम नगर के पार्क का हाल भी किसी से छिपा नहीं है। मुख्य सड़क के साथ ही शौचालय बना हुआ है। जिसका इस्तेमाल किया ही नहीं जा सकता। शौचालय की सफाई करने की कंडीशन ही नहीं रही है। शौचालय की दीवारें तक टूट चुकी हैं। यहां पर घूमने वालों के लिए शौचालय की अन्य कोई सुविधा नहीं है।

---- -पार्क में खेलने का ज्यादातर सामान टूटा

पार्क में बच्चों के खेलने का ज्यादातर सामान टूट चुका है। इसमें कहीं झूला टूटा हुआ है और कहीं पर बैठने के बैंच बदहाल हालत में हैं। इस कारण बच्चे यहां पर चाह कर भी नहीं खेल पा रहे हैं। टूटे हुए सामान से खेलने पर चोट का डर बना हुआ है।

------ पार्क के माली का खर्च दिया जाता था, जिसका निगम ने पिछले 5-6 माह की राशि नहीं दी थी। इस कारण माली ने काम नहीं किया। वे मेरे पास आए थे। पेमेंट के लिए कहा गया है ताकि पार्क में काम हो सके। पार्क आरडब्ल्यू को देखरेख के लिए दिए गए हैं।

शक्तिरानी शर्मा, मेयर, अंबाला शहर

chat bot
आपका साथी