स्वास्थ्य विभाग के 200 मीटर दूर चलता रहा खेल, बेखबर रहे स्वास्थ्य विभाग अधिकारी

शहर के ग्लैक्सी मॉल के पास स्थित डोगरा पैथ लैब की दूरी सिविल अस्पताल से महज 200 से 300 मीटर है। बावजूद यहां फर्जी तरीके से कोरोना की रिपोर्ट बनाने का खेल चलता रहा। यह आलम उस समय है कि जब स्वास्थ्य महकमे ने लैब को ओवर चार्ज का नोटिस जारी कर रखा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:38 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:38 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग के 200 मीटर दूर चलता रहा खेल, बेखबर रहे स्वास्थ्य विभाग अधिकारी
स्वास्थ्य विभाग के 200 मीटर दूर चलता रहा खेल, बेखबर रहे स्वास्थ्य विभाग अधिकारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के ग्लैक्सी मॉल के पास स्थित डोगरा पैथ लैब की दूरी सिविल अस्पताल से महज 200 से 300 मीटर है। बावजूद यहां फर्जी तरीके से कोरोना की रिपोर्ट बनाने का खेल चलता रहा। यह आलम उस समय है कि जब स्वास्थ्य महकमे ने लैब को ओवर चार्ज का नोटिस जारी कर रखा था। अब तक स्वास्थ्य महकमा फिजिकल वैरिफिकेशन नहीं कर सका है कि जिन लोगों को रिपोर्ट दी है, वे पॉजिटिव हैं या निगेटिव।

बता दें कि शहर के सेक्टर-7 में डोगरा पैथ लैब में स्वास्थ्य महकमे की टीम ने छापेमारी की थी। यहां पर कोविड-19 की रिपोर्ट में खेल चल रहा था। यहां पर विदेश जाने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दी जाती थी। स्वास्थ्य महकमे ने लैब को सील कर दिया है। इस दौरान स्वास्थ्य महकमे की जांच में खुलासा हुआ कि डोगरा लैब में लोगों की कोविड-19 की रैपिड एंटीजन किट से जांच करने के बाद रिकॉर्ड नहीं रखा जा रहा था। इस वजह से इसका पता लगाना मुश्किल हो रहा है कि कितने लोगों की जांच की गई। नियम के मुताबिक रैपिड एंटीजन किट से जांच करने के बाद निगेटिव और पॉजिटिव रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड किया जाता है, लेकिन लैब संचालक ने रिपोर्ट को ऑनलाइन नहीं किया।

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो लैब में करीब 4 से 5 हजार लोगों की जांच की गई है। विभाग की जांच अभी जारी है। इस संबंध में एएसएमओ डॉ. सुखप्रीत ने बताया कि लैब में रैपिड एंटीजन किट से जांच करने का रिकॉर्ड नहीं मिला है।

---------------- लैब में जांच के सरकारी तय रेट है

आरटीपीसीआर-------499

ट्रूनॉट-----------------1250

रैपिड एंटीजन किट----500

एंटी बॉडी टेस्ट--------250

chat bot
आपका साथी