कैंसर अस्पताल के लिए सुपर स्पेशलिस्ट से लेकर नर्सिग सिस्टर की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

छावनी अस्पताल परिसर में 50 बेड का कैंसर टर्सरी सेंटर शुरू करने की तैयारियां अंतिम चरण में है। टर्सरी सेंटर में करोड़ों की लागत वाली विदेश से आई आधुनिक मशीनों की स्थापना का कार्य चल रहा है। सेंटर के लिए दो सीनियर मेडिकल अधिकारी (एसएमओ) और तीन आरएसओ की तैनाती हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:00 AM (IST)
कैंसर अस्पताल के लिए सुपर स्पेशलिस्ट से लेकर नर्सिग सिस्टर की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू
कैंसर अस्पताल के लिए सुपर स्पेशलिस्ट से लेकर नर्सिग सिस्टर की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी अस्पताल परिसर में 50 बेड का कैंसर टर्सरी सेंटर शुरू करने की तैयारियां अंतिम चरण में है। टर्सरी सेंटर में करोड़ों की लागत वाली विदेश से आई आधुनिक मशीनों की स्थापना का कार्य चल रहा है। सेंटर के लिए दो सीनियर मेडिकल अधिकारी (एसएमओ) और तीन आरएसओ की तैनाती हो चुकी है। टर्सरी सेंटर में मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए सुपर स्पेशलिस्ट, तकनीशियन, डाक्टर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन, रेडियोग्राफर, असिस्टेंट, क्लर्क, नर्सिंग सिस्टर की नियुक्ति के लिए पंचकूला मुख्यालय से कागजी कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके लिए समाचार पत्रों में विज्ञापन भी जारी किए जा रहे हैं। स्थानीय स्तर पर अस्पताल प्रबंधन की तरफ से 50 बेड के अस्पताल का संचालन करने के लिए स्थानीय स्तर पर होने वाली नियुक्ति की सूचना मुख्यालय को अस्पताल प्रबंधन ने भेज दिया है। अब एक महीने में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद उद्घाटन की तिथि घोषित होनी है। उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल और राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मुख्य अतिथि होंगे। ---------------- इन पदों पर तैनाती की प्रक्रिया शुरू

सुपर स्पेशलिस्ट 6

तकनीशियन 9

डाक्टर 12

स्टाफ नर्स 17

फार्मासिस्ट 3

लैब तकनीशियन 4

रेडियोग्राफर 2

असिस्टेंट 5

क्लर्क 3

नर्सिंग सिस्टर 2

--------- आउटसोर्स के आधार पर 40 स्टाफ नियुक्त

50 बेड वाले कैंसर टर्सरी सेंटर में आउटसोर्स के 40 स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसमें अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था के लिए 20 सफाईकर्मी और चतुर्थ श्रेणी के 20 कर्मचारी शामिल हैं। हालांकि अभी इन सभी को अपना योगदान देने के लिए प्रशासनिक आदेश का इंतजार करना होगा।

------------- 15 दिन में पूरा होगा माड्यूलर ओटी का निर्माण

कैंसर टर्सरी सेंटर की उपरी मंजिल पर माड्यूलर आपरेशन थियेटर (ओटी) का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य कराने वाली भारत सरकार की एजेंसी हाइट्स ने 15 दिनों में अस्पताल प्रबंधन को इसे सौंपने का भरोसा दिलाया है। इसके साथ ही बिल्डिग को अस्पताल प्रबंधन को हैंडओवर करने की औपचारिकता होगी।

---------------- अस्पताल को शुरू करने के लिए सभी मशीनें आ चुकी हैं। माड्यूलर ओटी का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। बिल्डिग हैंडओवर होने के बाद मुख्यालय को सूचित किया जाएगा। सुरपर स्पेशलिस्ट से लेकर अन्य पदों पर भर्ती शुरू हो चुकी है।

डा. विनय गोयल, नोडल अधिकारी, कैंसर अस्पताल छावनी।

chat bot
आपका साथी