'टारगेट' के नाम पर रेलवे में चल रहा गजब का गोरखधंधा, जानें क्‍या है पूरा मामला

अंबाला रेलवे स्‍टेशन पर टारगेअ के नाम पर जो गड़बड़झाला चल रहा है वे हैरान कर देता है। यहां ट्रेन के पहुंचने से पहले ही यात्रियों की जमकर चूना लगाया जा रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 22 Jan 2018 01:40 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jan 2018 07:59 PM (IST)
'टारगेट' के नाम पर रेलवे में चल रहा गजब का गोरखधंधा, जानें क्‍या है पूरा मामला
'टारगेट' के नाम पर रेलवे में चल रहा गजब का गोरखधंधा, जानें क्‍या है पूरा मामला

अंबाला, [दीपक बहल]। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के सख्त रवैये के बावजूद अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर टारगेट के नाम पर गजब का गड़बड़झाला चल रहा है। इसके बारे में जानकार आप हैरान हुए बिना नहीं रहेंगे। स्‍टेशन पर अमृतसर से कटिहार जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस अभी पहुंची भी नहीं थी कि अंबाला स्टेशन पर खड़े भोलेभाले यात्रियों को ट्रेन में बिना टिकट दिखाकर उनकी अमृतसर से कटिहार की पर्ची काट दी गई। चेकिंग स्टाफ रोजाना ऐसा कर डीए क्लेम कर रहा है। टारगेट की आड़ में यह खेल किया जा रहा है।

बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों से अंबाला छावनी में रोजाना होती ठगी, चेकिंग स्टाफ बना रहा अवैध डीए

रविवार को आम्रपाली एक्सप्रेस 15708 दोपहर करीब साढ़े 12 बजे प्लेटफार्म नंबर-6 पर पहुंची। ट्रेन के आने से पहले ही चेङ्क्षकग स्टाफ ऐसे यात्रियों की तलाश कर रहा था जिन्होंने टिकट नहीं खरीदी थी और इस ट्रेन में जाना चाहते थे। इसके बाद यात्रियों को झांसा दिया गया कि अगर वह अंबाला स्टेशन से पर्ची बनवा ले तो आम्रपाली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पांचवीं व सातवीं के दो छात्रों ने चार वर्षीय बच्ची से किया दुष्कर्म

ऐसे में कई यात्री टिकट चेकिंग स्टाफ के बहकावे में आ गए। स्टाफ ने टिकट के 650 रुपये और 250 रुपये जुर्माना सहित 900 रुपये के हिसाब से यात्रियों की पर्ची काट दी। खास बात यह है कि यात्री अंबाला स्टेशन पर खड़ा है और उसकी पर्ची अमृतसर से काटी जा रही है।

डीआरएम का जवाब नहीं आया

मंडल प्रबंधक दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि इस संबंध में कॉमर्शियल विभाग के अधिकारियों से बात कीजिए या फिर मुझे पूरी जानकारी मैसेज में लिखकर भेजिए। जब डीआरएम को वाट््सएप पर मैसेज भेजा गया तो पढ़ने के काफी देर बाद बाद भी उनका कोई जवाब नहीं आया।

दिखावे में जुटे उत्तर रेलवे के अधिकारी

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी के आदेश के बाद उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने दिखावे के लिए आरक्षित डिब्बों में अनधिकृत यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ अभियान छेडऩे का दावा किया है। हालांकि अंबाला स्टेशन पर अनधिकृत यात्रियों की पर्चियां काटकर उन्हें आरक्षित डिब्बों में सवार किया जा रहा है। इससे जहां चेङ्क्षकग स्टाफ को फर्जी डीए देना पड़ रहा है वहीं आरक्षित डिब्बे में यात्रियों के सफर में बाधा पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: पीजीआइ में नौकरी की तलाश में हों तो सावधान, चल रहा है ठगी का खेल

chat bot
आपका साथी