अंबाला में आइपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले चार युवक गिरफ्तार

आइपीएल मैच शुरू होते ही सट्टा लगाने का कारोबार भी शुरू हो गया है। शनिवार को साहा पुलिस ने ऐसे ही एक ग्रुप को आइपीएल मैचों पर लोगों को सट्टा खिलाते हुए दबोचा है। यह धंधा साहा की शालीमार कालोनी में दीप्ति नाम की महिला के घर पर चल रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:10 AM (IST)
अंबाला में आइपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले चार युवक गिरफ्तार
अंबाला में आइपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले चार युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, साहा : आइपीएल मैच शुरू होते ही सट्टा लगाने का कारोबार भी शुरू हो गया है। शनिवार को साहा पुलिस ने ऐसे ही एक ग्रुप को आइपीएल मैचों पर लोगों को सट्टा खिलाते हुए दबोचा है। यह धंधा साहा की शालीमार कालोनी में दीप्ति नाम की महिला के घर पर चल रहा था। पुलिस ने छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार है। आरोपितों की पहचान नवीन कुमार, शुभम, पंकज व अजीत के रूप में हुई। सभी आरोपितों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। हालांकि पुलिस को इस रेड में कोई नकदी नहीं मिली, मगर टीवी, मोबाइल व लैपटॉप आदि सामान बरामद हुआ है। पुलिस को सूचना मिली थी चारों आरोपित एक मकान में आइपीएल मैच पर लोगों को सट्टा खिला रहे हैं। इसके बाद रेड के लिए टीम तैयार की गई थी।

------- बहन के घर में चल रहा था कारोबार

छापेमारी के पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में रुड़की निवासी नवीन कुमार ने बताया कि वह रुड़की में रहता है। साहा में वह अपनी बहन दीप्ति के घर पर आया हुआ था। यहां उसने अन्य साथियों के साथ मिलकर आइपीएल मैच पर सट्टा लगाने का काम शुरू किया। पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने लोगों को धोखा देने के लिए फर्जी आइडी पर मैच की लाइन के लिए सिम कार्ड ले रखे थे। यहां लगातार मैच का सट्टा बोला जाता था। आरोपित नवीन कुमार व उसके साथी अलग-अलग नंबरों से ग्राहकों को लुभाने के लिए लालच देकर कॉल करते थे और एक लैपटॉप में मैच का सट्टा लिखते थे। आरोपित टीवी पर लाइव मैच का प्रसारण देख मैच पर सट्टा लगाते थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी इस समय शालीमार कालोनी साहा में बैठकर चेन्नई सुपर किग व पंजाब किग्स इलेवन की टीमों के बीच चल रहे आइपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे। सूचना पाकर पुलिस ने छापेमारी कर नवीन कुमार, शुभम, पंकज व अजीत निवासी रुड़की को मैच पर सट्टा लगाते व खेलते हुए काबू कर साहा थाना में मामला दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी