अंबाला में चार लाख लोगों को लगाया जा चुका टीका

जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य के तहत 4 लाख 85 हजार 867 लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:00 AM (IST)
अंबाला में चार लाख लोगों को लगाया जा चुका टीका
अंबाला में चार लाख लोगों को लगाया जा चुका टीका

जासं, अंबाला शहर : जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य के तहत 4 लाख 85 हजार 867 लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया गया है। डाक्टर सुनिधि करोल ने बताया इस कार्य के तहत पहली डोज के तहत 3 लाख 73 हजार 252 लोगों को वैक्सीनेशन लगी है, जबकि दूसरी डोज के तहत 1 लाख 12 हजार 615 लोगों को वैक्सीनेट किया गया है। निर्धारित मापदंडों के तहत यह कार्य निरंतरता में जारी रहेगा ताकि सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जा सके। डा. सुनिधि करोल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण करवाना बेहद आवश्यक है। वैक्सीनेशन को लेकर 100 से अधिक सेंटर बनाए गये हैं और सभी सैंटरों पर निर्धारित मापदंडों की अनुपालना करते हुए पंजीकृत लोगों को वैक्सीनेशन करने का काम किया जा रहा है।

जिला सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह ने कहा जिले कोरोना की जंग जीतने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इससे कोरोना से रिकवरी केसों में सुधार में बढ़ोतरी हो रही है। इस समय 97.64 फीसदी मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

सीरो सर्विलांस प्रोग्राम स्थगित, कब होगा तिथि फाइनल नहीं

जासं, अंबाला शहर: स्वास्थ्य विभाग का सीरो सर्विलांस प्रयोग 15 जून से शुरू होना था। मंगलवार को मुख्यालय से आदेश होने के बाद प्रोग्राम को स्थगित कर दिया है। वहीं मुख्यालय अभी अगली तिथि तय नहीं की गई है। मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग ने पिछले साल भी सीरो सर्विलांस प्रोग्राम चलाया था। इसमें लोगों में एंटीबाडी की जांच की गई। इस जांच में देखा कि कितने लोगों में एंडी बाडी बनी है। इसका मतलब है कि व्यक्ति को पहले कोरोना संक्रमित होकर ठीक हो चुका है। इस संबंध में नोडल अधिकारी डा. सुनील हरि ने बताया कि मुख्यालय के आदेश के बाद सीरो सर्विलांस प्रोग्राम को स्थगित कर दिया है।

chat bot
आपका साथी