इग्नू में पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए जल्द ओर भी उपलब्ध होंगे नए कोर्स

जीएमएन कॉलेज छावनी में इंदिरा गांधी ओपन यूनिर्वसिटी की ओर से इग्नू छात्रों के लिए सत्र जुलाई 2019 के लिए एक प्रेरणा बैठक का आयोजन हुआ। इग्नू फरवरी 2016 में कालेज प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह के सहयोग से शुरू हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 07:15 AM (IST)
इग्नू में पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए 
जल्द ओर भी उपलब्ध होंगे नए कोर्स
इग्नू में पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए जल्द ओर भी उपलब्ध होंगे नए कोर्स

जागरण संवाददाता, अंबाला: जीएमएन कॉलेज छावनी में इंदिरा गांधी ओपन यूनिर्वसिटी की ओर से इग्नू छात्रों के लिए सत्र जुलाई 2019 के लिए एक प्रेरणा बैठक का आयोजन हुआ। इग्नू फरवरी 2016 में कालेज प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह के सहयोग से शुरू हुआ था। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी किसी कारण वर्ष अपनी पढ़ाई

पूरी नहीं कर सके वे सभी इस सेंटर के माध्यम से अपनी पढ़ाई को जारी कर सकते हैं। मुख्य प्रवक्ता के रूप में डॉ. अनिल के डिमरी क्षेत्रीय निर्देशक व सविता पंवार चंडीगढ़ से उपस्थित रहे। उन्होंने परीक्षा फार्म भरने से लेकर परीक्षा तैयारी और परीक्षा परिणाम घोषित होने तक बारीक से बारीक पहलुओं पर प्रकाश डाला। इग्नू सेंटर की संयोजिका डॉ. अंजू जैन ने बताया कि इग्नू की वेबसाइट पर पूरी जानकारी है। डॉ. अनिल के डिमरी क्षेत्रीय निर्देशक ने जल्द ही नये कोर्स शुरू करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इग्नू नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने प्लास्टिक पर रोक लगाई है और कोई भी विद्यार्थी प्लास्टिक फाइल का उपयोग न करे। इस मौके पर डॉ. एपी परूथी, डॉ. केके पूनिया, प्रो. प्रवेष कुमार, प्रो. कमलेश, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी