ग्रामीण इलाकों में 54 तो शहर में 31 डेंगू के मरीज मिले

जिले में डेंगू के मरीजों का कहर जारी है। जिले में अभी तक डेंगू के 85 मरीज मिल चुके हैं।इसमें ग्रामीण क्षेत्र में 54 और शहर में 31 डेंगू के मरीज मिले हैं। साथ ही गांव से लेकर शहर में भी बुखार के मरीजों के एलाइजा टेस्ट किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:20 AM (IST)
ग्रामीण इलाकों में 54 तो शहर में 31 डेंगू के मरीज मिले
ग्रामीण इलाकों में 54 तो शहर में 31 डेंगू के मरीज मिले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले में डेंगू के मरीजों का कहर जारी है। जिले में अभी तक डेंगू के 85 मरीज मिल चुके हैं।इसमें ग्रामीण क्षेत्र में 54 और शहर में 31 डेंगू के मरीज मिले हैं। साथ ही गांव से लेकर शहर में भी बुखार के मरीजों के एलाइजा टेस्ट किए जा रहे हैं। सिटी, कैंट और पालिक्लीनिक की लैब में हर रोज 200 नमूने लैब में जांच को पहुंच रहे हैं।

अंबाला में डेंगू के मरीजों का ग्राफ नीचे नहीं गिर रहा है। इस वर्ष 85 डेंगू के मरीज मिले हैं, जबकि वर्ष 2020 में 42 डेंगू के मरीज मिले थे। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम संवेदनशील इलाकों में एंटी लार्वा दवा का स्प्रि करने का काम जारी है।गांव से लेकर शहर में बुखार के मरीजों में मलेरिया की जांच के लिए स्लाइड बनाने का काम भी किया जा रहा है। इसके बावजूद डेंगू के मरीजों पर नियंत्रण नहीं हो रहा है। जिले में ग्रामीण इलाकों में डेंगू के अधिक मरीज मिले हैं। इसमें नारायणगढ़ में 11, कुराली-6, शहजादपुर-10, पंजोखरा साहिब-8 समेत 54 डेंगू के मरीज मिले हैं, जबकि सिटी व छावनी में 31 डेंगू के मरीज मिले हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर डेंगू के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड भी बना दिए हैं। इस संबंध जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी डा. सुनील हरि ने बताया कि जिले में अभी तक 85 डेंगू के मरीज मिले हैं। ----------------------------------------

अंबाला में डेंगू के मरीजों का ग्राफ

शहर-----------------डेंगू के मरीज

सिटी--------------------17

कैंट----------------------14

नारायणगढ़--------------11

अमली---------------------5

कुराली----------------------6

पथरैडी----------------------2

शहजादपुर------------------10

बोह--------------------------3

पंजोखरा साहिब --------------8

नूरपुर-----------------------4

उगाला---------------------1

बराड़ा---------------------2

शाह-----------------------1

समलेहडी------------------1

chat bot
आपका साथी