प्रवेश पत्र में गलती ठीक करवाने का लगेगा शुल्क

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। दसवीं के लिए यह परीक्षा जहां 22 अप्रैल से शुरू होनी है वहीं 12वीं की परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 06:05 AM (IST)
प्रवेश पत्र में गलती ठीक करवाने का लगेगा शुल्क
प्रवेश पत्र में गलती ठीक करवाने का लगेगा शुल्क

जागरण संवाददाता, अंबाला : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। दसवीं के लिए यह परीक्षा जहां 22 अप्रैल से शुरू होनी है वहीं 12वीं की परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू होगी। परीक्षा दोपहर 12:30 बजे से 3:00 बजे तक होगी। खास बात यह कि यदि परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में कोई गलती है तो वह 12 अप्रैल तक ठीक करवा सकता है, जिसकी जिम्मेदारी स्कूल की होगी। यही नहीं प्रति गलती सुधारने के लिए 300 रुपये का शुल्क जमा करवाना होगा।

परीक्षा के दौरान कोविड-19 के चलते जहां इससे बचाव की एडवाइजरी की पालना करनी होगी वहीं उन कमरों को ही परीक्षार्थियों के लिए तैयार करना है जिनमें सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे। इन सीसीटीवी कैमरों में परीक्षा की रिकॉर्डिग सुरक्षित रखी जानी है। प्रत्येक कमरे में 24 तथा यदि हाल है तो उसमें 48 परीक्षार्थी ही बैठेंगे।

------------- ये हैं कुछ विशेष निर्देश

- परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में निर्धारित समय से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा।

- प्रवेश पत्र पर वही फोटो चिपकानी होगी, जो आवेदन करते समय स्कैन की गई थी।

- दिव्यांग परीक्षार्थी को लेखक की अनुमति के लिए मेडिकल प्रमाणपत्र 12 अप्रैल तक जमा करवाना होगा।

- परीक्षार्थी प्रवेश पत्र का लेमिनेशन न करवाएं, इस पर परीक्षार्थी एवं पर्यवेक्षक के हस्ताक्षर होंगे।

- परीक्षार्थी स्कूल वर्दी में आइडी कार्ड लेकर/आधार कार्ड लेकर आएंगे।

- ऐसे परीक्षार्थी जो देश-विदेश में किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं और परीक्षा बाद में देना चाहता है, उसकी सूचना 12 अप्रैल तक बोर्ड को देनी होगी।

------------ परीक्षा को लेकर बोर्ड द्वारा दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र चेक किए जाएंगे। यदि कोई गलती है तो समय रहते इसे ठीक कराया जा सके।

- प्रवीण कुमार, प्रिसिपल राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, रामपुर सरसेहड़ी

chat bot
आपका साथी