जींद में गेहूं लेकर आए किसानों को मिले गेट पास

प्रदेश सरकार के आदेश पर वीरवार को अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद हुई। मार्केट कमेटी द्वारा मंडी के अंदर पड़े गेहूं के गेट पास जारी नहीं करने पर आढ़तियों ने नाराजगी जताई। जींद मंडी आढ़ती एसोसिएशन प्रधान सुशील सिहाग ने बताया कि आढ़तियों के पास किसानों का ही गेहूं पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:10 AM (IST)
जींद में गेहूं लेकर आए किसानों को मिले गेट पास
जींद में गेहूं लेकर आए किसानों को मिले गेट पास

जागरण संवाददाता, जींद : प्रदेश सरकार के आदेश पर वीरवार को अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद हुई। मार्केट कमेटी द्वारा मंडी के अंदर पड़े गेहूं के गेट पास जारी नहीं करने पर आढ़तियों ने नाराजगी जताई। जींद मंडी आढ़ती एसोसिएशन प्रधान सुशील सिहाग ने बताया कि आढ़तियों के पास किसानों का ही गेहूं पड़ा है। लॉकडाउन के दौरान खरीद बंद होने के बाद उन्होंने उस गेहूं को बैगों में भरवा कर शेड के नीचे रखवा दिया था। ताकि बारिश में खराब ना हो, लेकिन मार्केट कमेटी अधिकारियों ने सरकार के आदेशों का हवाला देते हुए वीरवार सुबह मंडी के अंदर के गेहूं के गेट पास जारी करने से इंकार कर दिया। केवल मंडी से बाहर से आने वाले गेहूं के ही गेट पास जारी किए गए। जबकि मंडी के अंदर बैगों में भरा हुआ और खुले में पड़े गेहूं भी किसानों का ही है। अगर वह गेहूं सरकार नहीं खरीदती है, तो किसानों को उठाकर वापस लेकर जाना पड़ेगा। शायद सरकार मान रही है कि मंडी के अंदर पड़ा गेहूं उत्तर प्रदेश से लाया गया है। जबकि जींद नई अनाज मंडी में पिछले सवा 16 लाख गेहूं के बैग आए थे। इस बार अभी तक साढ़े 15 लाख बैग ही आए हैं। यानि अभी भी काफी गेहूं आना बाकी है। मंडी में पड़े गेहूं की सरकार वीडियोग्राफी करा चुकी है और आढ़तियों के पास कितना गेहूं किसानों का आया हुआ है, इसकी भी रिपोर्ट मार्केट कमेटी ने ली थी। फिर भी गेहूं की खरीद ना करना गलत है।

------------ बगैर गेट पास के मंडी में गेहूं पड़ा है

जींद मार्केट कमेटी सचिव संजीव कुमार ने बताया कि वीरवार को जींद मंडी में 31 गेट पास जारी किए गए और 1320 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। मंडी में बगैर गेट पास के करीब 7500 क्विंटल गेहूं पड़ा हुआ है, जो लॉकडाउन के दौरान किसान लेकर आए थे। इस गेहूं की खरीद के लिए अभी उनके पास कोई आदेश नहीं हैं। जो भी आदेश होंगे, उसके अनुसार प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी