बकाया पेमेंट के लिए किसानों ने शुरू किया मिल गेट पर धरना

गन्ने की बकाया पेमेंट हासिल करने के लिए किसानों ने मिल के गेट पर सोमवार को धरना शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि जब तक उनके गन्ने की फसल का भुगतान नही होता वे संघर्ष जारी रखेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 08:50 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 08:50 AM (IST)
बकाया पेमेंट के लिए किसानों ने शुरू किया मिल गेट पर धरना
बकाया पेमेंट के लिए किसानों ने शुरू किया मिल गेट पर धरना

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : गन्ने की बकाया पेमेंट हासिल करने के लिए किसानों ने मिल के गेट पर सोमवार को धरना शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि जब तक उनके गन्ने की फसल का भुगतान नही होता वे संघर्ष जारी रखेंगे।

बता दें कि गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर भाकियू (टिकैत) के बैनर तले किसानों ने रविवार को बनौंदी स्थित नारायणगढ़ शुगर मिल के सामने किसान पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में पहुंचे स्थानीय प्रशासन की मध्यस्थता से भी मिल प्रशासन व किसानों के बीच गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई थी। किसान यूनियन ने साप्ताहिक धरने का ऐलान करते हुए कहा था कि यदि एक सप्ताह में किसानों के गन्ने की पेमेंट का कोई समाधान नहीं किया गया तो उसके बाद मिल गेट को बंद कर दिया जाएगा। अंबाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा ने कहा कि चीनी मिल बार-बार किसानों के साथ समझौता करके अपने वायदे से मुकरती आ रही है। मिल की तरफ किसानों का लगभग 120 करोड़ रुपये बकाया है, जिसके चलते किसानों को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। प्रशासन की मौजूदगी मिल प्रबंधन के साथ बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अब 19 मार्च को केन कमिश्नर के साथ बैठक होगी, जिसके पेमेंट को लेकर स्थिति साफ होगी। इस दौरान जिला प्रधान रूप सिंह, राजपाल, संजू, भूरा, तरसेम, विकास आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी