मांगों को लेकर किसानों ने नारेबाजी कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

किसानों की मांगों को लेकर भाकियू (रत्नमान गुट) के बैनर तले अंबाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा के नेतृत्व में किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर अनाज मंडी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:40 AM (IST)
मांगों को लेकर किसानों ने नारेबाजी कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर किसानों ने नारेबाजी कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : किसानों की मांगों को लेकर भाकियू (रत्नमान गुट) के बैनर तले अंबाला मंडल अध्यक्ष नरपत राणा के नेतृत्व में किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर अनाज मंडी पहुंचे। यहां किसानों ने मार्केट कमेटी कार्यालय में जमकर नारेबाजी की। वहीं स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। सूचना मिलते ही नारायणगढ़ एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा व डीएसपी अनिल कुमार मौके पर पहुंचे। इस दौरान किसानों ने अपनी बात रख एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान नरपत राणा ने ज्ञापन सौंपने के बाद अधिकारी को बताया कि सरकार ने तीन कृषि कानून बना दिए हैं तथा इन कानूनों के साथ फसल के समर्थन खरीद मूल्य व भुगतान की गारंटी होनी चाहिए।

नरपत राणा ने कहा कि जब सरकार बड़े-बड़े लोगों के कर्ज माफ कर सकती है तो किसानों के भी कर्ज माफ किए जाएं। ज्ञापन में मांग की गई कि गन्ने व जीरी का बकाया भुगतान समय पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि धान की खरीद के लगभग 20 दिन बाद भी किसानों को कोई भुगतान नहीं मिला है। इसके बाद एसडीएम ने हैफेड व वेयरहाउस के अधिकारियों से बात की और उसके बाद किसानों को सारी बात बताते हुए कहा कि धान का पैसे का भुगतान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी