तीन अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने दिया धरना

कृषि संबंधित जारी तीन अध्यादेश के खिलाफ किसानों का उबाल बढ़ता ही जा रहा है। इसके विरोध में मंगलवार को काफी संख्या में किसान डीसी कार्यालय के पास इकट्ठा हुए। यहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 05:40 AM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:40 AM (IST)
तीन अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने दिया धरना
तीन अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कृषि संबंधित जारी तीन अध्यादेश के खिलाफ किसानों का उबाल बढ़ता ही जा रहा है। इसके विरोध में मंगलवार को काफी संख्या में किसान डीसी कार्यालय के पास इकट्ठा हुए। यहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। किसानों की मानें तो उनका कहना था कि कुरुक्षेत्र के पिपली जैसे हालात हर जिला स्तर पर होंगे।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान सुबह दस बजे डीसी कार्यालय पर एकत्रित हो गए थे। जानकारी मिलने पर तहसीलदार मौके पर पहुंचे और उन्होंने किसानों को कोरोना के कारण धरना देने से रोकने का प्रयास किया। बात नहीं बनी तो एक घंटे बाद मौके पर एसडीएम पहुंचे। उन्होंने भी किसानों को समझाया, लेकिन किसानों ने एक टूक जवाब दिया कि तीन अध्यादेश से किसान मर रहा है तो कोरोना से क्या घबराना। मौके पर जिला प्रधान मलकीत सिंह, उपप्रधान गुलाब सिंह मानकपुर, ब्लाक वन प्रधान सुखविद्र सिंह जलबेहड़ा, गुलाब सिंह साहा ब्लाक, फकीरचंद्र नारायणगढ़, जय सिंह जलबेहड़ा, धर्मेंद्र चुडियाला, बलजिद्र चुडियाला, सुखविद्र सिंह कौलां, फतेह सिंह मंडोर, तेजबीर सिंह पंजोखरा आदि भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

-----------

- 19 तक जारी रहेगा संघर्ष

तीन अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने प्रदर्शन के दौरान सरकार को कोसा। किसानों ने कहा कि जब तक तीन अध्यादेशों को वापस नहीं लिया जाता तब तक उनका संघर्ष कम नहीं होगा। किसान 19 सितंबर तक डीसी कार्यालय पर लगातार धरना देंगे। सुबह दस से शाम को चार बजे तक धरने पर बैठेंगे। इसके बाद 20 सितंबर को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी