95 करोड़ का भुगतान नहीं होने से किसान नाराज

ाुगर मिल बनौंदी से जुड़े किसानों ने गन्ने की बकाया 95 करोड़ रुपये की पेमेंट को लेकर किसानों ने मिल के बाहर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:50 AM (IST)
95 करोड़ का भुगतान नहीं होने से किसान नाराज
95 करोड़ का भुगतान नहीं होने से किसान नाराज

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : शुगर मिल बनौंदी से जुड़े किसानों ने गन्ने की बकाया 95 करोड़ रुपये की पेमेंट को लेकर किसानों ने मिल के बाहर धरना दिया। इस दौरान किसानों ने नारेबाजी की। मौके पर किसानों से बातचीत करने के लिए एसडीएम डा. वैशाली शर्मा पहुंचीं। उन्होंने किसानों से बातचीत की और जल्द ही पेमेंट शुरू करने का आश्वासन दिया। किसानों ने साफ कहा कि यदि 22 जनवरी तक पेमेंट शुरू नहीं की गई तो आगामी रणनीति बनाकर संघर्ष किया जाएगा।

इस दौरान जिला परिषद अंबाला के वाइस चेयरमैन रजनीश शर्मा ने जहां भाजपा को अलविदा कह दिया, वहीं रिटायर्ड सूबेदार मेजर जोगिद्र सिंह निवासी शहजादपुर ने कहा कि किसानों के समर्थन में अन्य पूर्व सैनिकों के साथ जाकर अपने मेडल वापस करेंगे। किसानों से बातचीत करने के लिए एसडीएम डा. वैशाली शर्मा पहुंचीं, जबकि मिल के केन कमिश्नर नरेंद्र मलिक ने कहा कि जल्द ही किसानों की पेमेंट शुरू कर दी जाएगी।

किसान नेता विनोद राणा व मलकीयत सिंह ने कहा कि पुरानी व नई गन्ने की पेमेंट करीब 95 करोड़ रुपये बाकी है। शुगर मिल में पुराने प्रबंधन द्वारा शीरे को कम रेट में बेचने का कार्य किया गया, जबकि किसानों के नाम पर लोन लिए गए हैं। जिस गड़बड़ी से किसानों को दिक्कत हो रही है। शुगर मिल के कमिश्नर नरेंद्र मलिक ने कहा कि वह शुगर मिल की हर गड़बड़ी को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। चीनी का रेट कम मिलने की वजह से चीनी नहीं बेच पा रहे थे। उनके पास करीब 21 करोड़ रुपये की चीनी शुगर मिल में है। इसको बेचकर हर रोज किसानों को पेमेंट की जाएगी। नई पेमेंट भी 22 जनवरी से शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान किसानों ने 23 जनवरी को ट्रैक्टर लेकर दिल्ली कूच का ऐलान भी किया। इस मौके पर डीएसपी नारायणगढ़ अनिल कुमार, नरेंद्र मलिक शुगर मिल कमिश्नर, मनोज बंसल डायरेक्टर फाइनेंस शुगर मिल, अरूण कुमार नायब तहसीलदार सहित गुलाब सिंह, प्रताप राणा, विक्की राणा, गुरजीत सिंह संतोखी, रमेश कुमार सहला, बॉबी बधौली आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी