कम वोल्टेज तथा ओवरलोडिग पर भड़के किसान

भारतीय किसान संघ के बैनर तले अधोया में एकत्रित किसानों ने बिजली विभाग पर भड़ास निकाली। समस्या कम वोल्टेज व ओवरलोडिग के कारण धान की प्रभावित हो रही बिजाई रही। इस दौरान किसानों ने एसडीओ आदित्य शुक्ला से बातचीत की और समस्या के माधान की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 08:29 AM (IST)
कम वोल्टेज तथा ओवरलोडिग पर भड़के किसान
कम वोल्टेज तथा ओवरलोडिग पर भड़के किसान

फोटो नंबर :: 13

एसडीओ से मिलकर बोले- धान की बिजाई हो रही प्रभावित संवाद सहयोगी, बराड़ा : भारतीय किसान संघ के बैनर तले अधोया में एकत्रित किसानों ने बिजली निगम पर भड़ास निकाली। किसानों का कहना है कि कम वोल्टेज व ओवरलोडिग के कारण धान की बिजाई प्रभावित हो रही है। किसानों ने एसडीओ आदित्य शुक्ला से बातचीत कर समस्या समाधान की मांग की।

किसानों का कहना है कि देहरा सलीमपुर तथा सीवन माजरा आदि क्षेत्रों के फीडर में प्राय: कम वोल्टेज व ओवरलोडिग तथा लोड शेडिग के कारण किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। धान की बिजाई का मौसम चल रहा है। किसान पहले से ही प्रवासी श्रमिकों की समस्या से जूझ रहे हैं तो दूसरी ओर बिजली निगम उनके लिए और परेशानी खड़ा कर रहा है। संघ नेताओं ने कहा कि सरकार एक ओर वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य की घोषणा करती है तो दूसरी ओर उन्हें समय पर बिजली आपूर्ति जैसी मूलभूत सुविधा भी उपलब्ध नहीं करवाई जा रही। किसानों ने शीघ्र समस्या के समाधान करने की मांग की।

इस मौके पर जिला प्रधान रजिदर वधवा, प्रदेश सचिव धर्मवीर सिंह, राजवीर सिंह, प्रताप सिंह, सुभाष सिंह, पृथ्वीराज, वीरेंद्र सिंह, कंवरपाल, प्रहलाद सिंह व रणबीर सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, एसडीओ आदित्य शुक्ला ने कहा कि ओवरलोडिग की समस्या बनी हुई है। उच्चाधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी