कैदी की बुरी तरह से पिटाई करने का स्वजनों ने लगाया आरोप, हंगामा

सेंट्रल जेल में कैदी-बंदी इस्माइल हक व राहुल की पिटाई करने पर हालात खराब होने के बाद उन्हें उपचार करने के लिए ट्रामा सेंटर लाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:05 AM (IST)
कैदी की बुरी तरह से पिटाई करने का स्वजनों ने लगाया आरोप, हंगामा
कैदी की बुरी तरह से पिटाई करने का स्वजनों ने लगाया आरोप, हंगामा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सेंट्रल जेल में कैदी-बंदी इस्माइल हक व राहुल की पिटाई करने पर हालात खराब होने के बाद उन्हें उपचार करने के लिए ट्रामा सेंटर लाया गया। जिसकी भनक उनके परिजनों को लग गई। इसके बाद वह ट्रामा सेंटर में पहुंचे हालात को देखकर परिजनों ने हंगामा कर दिया।

स्वजनों का आरोप था कि जेल अधिकारी व कर्मचारियों ने इनकी बुरी तरह से पिटाई की है जिससे उनकी हालत खराब हुई। शोर शराबा सुनकर भीड़ जुट गई। हंगामा काफी देर तक चलता रहा। बताया जा रहा है दोनों कैदी-बंदियों की मरहम पट्टी की गई। इसके बाद किसी तरह से मामले को शांत करवाया गया।

उधर, जेल प्रशासन ने इन आरोपों का झूठा करार दिया है। उनके मुताबिक चेकिग के दौरान दोनों आरोपितों के पास मोबाइल व सिम बरामद हुए हैं। यही नहीं आरोपितों ने उप अधीक्षक राकेश कुमार ने एक अन्य जेल कर्मचारी जसविद्र सिंह से भी अभद्र भाषा का प्रयोग कर हाथापाई शुरू की थी। दोनों आरोपितों ने मुलाजिम जसविद्र सिंह के मुंह पर घुसा मारा इससे वह बुरी तरह से घायल हुआ है। जेल प्रशासन के मुताबिक रूटीन की तरह चेकिग चल रही थी। इस्माइल हक व राहुल दोनों एक बैरक में हैं। इनकी जेब से मोबाइल बरामद हुआ। राहुल ने सिम को मुंह में डालकर उसे तोड़ दिया। जब उससे पूछताछ की जा रही थी। तो वह अभद्र भाषा पर उतर आया और गाली गलौज कर हाथापाई शुरू कर दी। मामला इसी पर बिगड़ा। गौरतलब है कि गत वर्ष दिसंबर में अफीम को लेकर बंदियों में मारपीट हुई थी। इस प्रकरण में वार्डर को सस्पेंड किया गया था।

chat bot
आपका साथी