मंत्री अनिल विज के भाई की बनाई नकली फेसबुक आइडी, परिचितों से मांगे रुपये

जागरण संवाददाता अंबाला प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज की नकली फेसबुक आइ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:19 AM (IST)
मंत्री अनिल विज के भाई की बनाई नकली फेसबुक आइडी, परिचितों से मांगे रुपये
मंत्री अनिल विज के भाई की बनाई नकली फेसबुक आइडी, परिचितों से मांगे रुपये

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज की नकली फेसबुक आइडी बनाकर किसी शातिर ने उनके परिचितों से रुपयों की डिमांड कर दी। समय रहते मामले का खुलासा हो गया, जबकि इसकी शिकायत पड़ाव थाना पुलिस कपिल विज की शिकायत के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी भाजपा नेता आशीष अग्रवाल की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर परिचितों से रुपये मांगने का मामला सामने आया था। इस में भी शातिर ने इस नेता की फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से चेटिग की और उनसे रुपये मांगे थे। यह है मामला

पुलिस को दी शिकायत में कपिल विज ने बताया कि उनको एक परिचित का कॉल आया, जिसने बताया कि उनके नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनी हुई है, जिसमें उनकी फोटो भी लगाई है। इस नकली फेसबुक आइडी का लिक भी उन्होंने कपिल विज को भेजा। इस लिक को ओपन किया, तो पाया कि उनकी फोटो इस आइडी पर लगाई है और इस पर उनके परिचितों से रुपये की मांग की है। इसके लिए रकम खाता नंबर 017878500000801 में डालने को कहा गया है। इस फर्जी फेसबुक आइडी के बारे में कपिल विज ने पुलिस को दी। पुलिस ने इस आइडी को ब्लाक कर दिया, जबकि इसकी छानबीन शुरू कर दी है।

------------

वाट्सएप मैसेज कर दी सूचना

कपिल विज को जैसे ही इस फर्जी फेसबुक आइडी के बारे में पता चला, तो इसकी जानकारी अपने परिचितों को दी। उन्होंने अपने सभी परिचितों को वाट्सएप मैसेज कर बताया कि फर्जी फेसबुक आइडी का लिक दिया गया है और डिमांड की गई राशि मत डालें।

------------

यस बैंक का है यह खाता

फर्जी फेसबुक आइडी पर जो खाता दिया गया है वह यस बैंक का है, जो असम राज्य से है। यह खाता सी•ा करवा दिया गया है, जबकि इसकी डिटेल भी मांगी जा रही है। यह डिटेल मिलने के बाद पता चलेगा यह किसके नाम पर है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर दिया गया है, जबकि इसकी जांच की जा रही है। परिचितों से जिस खाता नंबर में रुपये मांगे गए हैं, उसे सी•ा करवा दिया है, जबकि बैंक डिटेल मांगी है। यह खाता यस बैंक का है और असम राज्य में है, जिसकी डिटेल मांगी जा रही है।

- देवेंद्र सिंह, एसएचओ पड़ाव अंबाला कैंट

chat bot
आपका साथी