डाकघर में बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी

सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में डाकघरों में उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 07:30 AM (IST)
डाकघर में बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी
डाकघर में बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: सब कुछ ठीक रहा, तो आने वाले दिनों में डाकघरों में उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी। अभी उपभोक्ता बिजली निगम कार्यालय और ऑनलाइन बिजली बिल जमा कराते हैं। इसमें दूर-राज से आने वाले उपभोक्ताओं को बिजली निगम कार्यालय में आने में परेशानी होती है। वहीं एक महीने में उपभोक्ताओं की बिजली बिल जमा करने की समस्या दूर होगी।

मालूम हो कि अंबाला में बिजली निगम के करीब ढाई लाख उपभोक्ता हैं। उपभोक्ताओं से बिजली निगम हर महीने बिजली बिल वसूलता है। इसमें उपभोक्ता बिजली निगम के डिवीजन कार्यालय और ऑनलाइन बिल जमा कराते हैं। ऐसे में गांव से आने वाले दूर दराज के उपभोक्तओं को बिजली निगम कार्यालय में आने में परेशानी होती है। ऐसे उपभोक्ताओं की समस्या के समाधान के लिए बिजली निगम ने डाकघरों में बिजली बिल जमा करने की योजना बनाई है। इसके लिए बिजली निगम ने डाकघर में बिल जमा करने के लिए में पत्र लिख कर भेजा है कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बिजली बिल जमा करने के लिए काउंटर शुरू किया जाए।

बिजली निगम की मानें तो एक महीने में उपभोक्ताओं को डाकघरों में बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी। बिजली निगम की माने तो एसडीओ कार्यालय में उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा होता हैं। जबकि कैंट और सिटी में करीब 12 से 13 बिजली कार्यालय में बिजली बिज जमा करने की सुविधा है।

--------------

फर्जी रसीद खेल पर भी लगेगा अंकुश

शहर में बिजली निगम के ठेकेदार के कर्मी ने बिजली बिल जमा करने के नाम पर फर्जी रसीदें काट दी। इस मामले की जानकारी बिजली निगम को होने पर दो कर्मियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। वहीं बिजली निगम की तरफ से मामले की जांच की जा रही है। बिजली निगम की मानें तो सरकारी एजेंसी में जैसे पोस्ट ऑफिस कार्यालय में बिजली बिल जमा करने से फर्जी रसीद काटने पर अंकुश लगेगा।

वर्जन

------------

जल्द ही उपभोक्ताओं को पोस्ट आफिस में बिजली बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए पोस्ट ऑफिस कार्यालय को बिजली बिल जमा के लिए पत्र भी लिखा है।

पुनीत कुंडू, एक्सईएन, बिजली निगम तीसरी खबर

chat bot
आपका साथी