एचसीएस अधिकारी की पत्नी को फेसबुक के जरिये दोस्‍ती में फंसाया, फिर ठगे 8.30 लाख

एक एचसीएस अफसर की पत्‍नी को फेसबुक पर एक व्‍यक्ति ने दोस्‍ती के जाल में फंसा लिया। इसके बाद उसने महिला से 8.30 लाख रुपये ठग लिये।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 12 Apr 2018 10:11 AM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 09:06 PM (IST)
एचसीएस अधिकारी की पत्नी को फेसबुक के जरिये दोस्‍ती में फंसाया, फिर ठगे 8.30 लाख
एचसीएस अधिकारी की पत्नी को फेसबुक के जरिये दोस्‍ती में फंसाया, फिर ठगे 8.30 लाख

जेएनएन, अंबाला शहर। फेसबुक के जरिये दोस्‍ती गांठ कर ठगी करने का एक और मामला सामने आया है। इस बार ठगी का शिकार एक एचसीएस अफसर की पत्‍नी हुई हैं। एक व्‍यक्ति ने उनसे फेसबुक पर दोस्‍ती कर ली अौर फिर गिफ्ट भेजने का झांसा देकर जाल में फंसा लिया। फेसबुक फ्रेंड ने महिला से 8.30 लाख रुपये ठग लिये। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

ठगी का शिकार एचसीएस अधिकारी अनिल यादव की पत्नी प्रवीन कुमारी हुई हैं। एसपी के आदेश पर पुलिस ने मंगलवार शाम शहर कोतवाली थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई। केस को सुलझाने के लिए पुलिस साइबर सेल व अन्य क्राइम एजेंसियों की मदद ले रही है। एचसीएस अधिकारी वर्तमान में कुरुक्षेत्र के लाडवा में एसडीएम तैनात हैं।

यह भी पढ़ें: मां व भाई को नहीं थी शादी मंजूर, युवती ने प्रेमी संग रहने को उठाया यह कदम

जानकारी के मुताबिक, अंबाला शहर के पालिका विहार निवासी प्रवीन कुमारी मटेहड़ी शेखां स्कूल में अध्यापिका हैं। करीब एक माह पूर्व उसे फेसबुक पर मार्को एल्फ्रेडो नामक व्‍यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया गया। दोनों में थोड़ी बातचीत भी हुई अौर एल्फ्रेडो ने वाट्सअप नंबर मांगा तो उन्‍होंने दे दिया। 11 मार्च 2018 को वाट्सअप पर कॉल कर एल्फ्रेडो ने कहा कि वह उसके लिए गिफ्ट खरीदकर लाया है, जल्द उसके पते पर पहुंच जाएगा।

महिला ने बताया कि अगले दिन मोबाइल नंबर 9205434957 से उनके नंबर पर फोन आया। कॉल करने वाले ने खुद को दिल्ली स्थित कोरियर कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि पार्सल में गिफ्ट के साथ करेंसी भी है। इसलिए पार्सल छुड़वाने के लिए 25000 जमा कराने होंगे। इस पर प्रवीन ने यूनिक रेफरेंस नंबर से पैसे भेज दिए। दोबारा फोन कर उन्हें बताया गया कि करेंसी की क्लीयरेंस के लिए और 85000 की आवश्यकता है। इस पर 15 हजार, 40 हजार व 30 हजार भेज दिए गए।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब काला गेहूं मधुमेह रोग का करेगा खात्‍मा, कैंसर से भी बचाएगा

बाद में प्रवीन को गैरकानूनी काम व मनी लांड्रिंग का भय दिखाकर और पैसों की मांग की गई। भयभीत प्रवीन कुमारी ने आरोपितों द्वारा बताए गए एसबीआइ खातों में 16 मार्च को 1.65 लाख, 19 को 95000, 22 मार्च को 2.85 लाख, 48 हजार, 48 हजार और 60 हजार रुपये डलवा दिए। कोतवाली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अजीत सिंह के अनुसार गिफ्ट का झांसा और भय दिखाकर महिला से लाखों की ठगी की गई है। आरोपितों की पहचान कर उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी