top menutop menutop menu

भगवान विश्वकर्मा मंदिर में हुई मूर्ति स्थापना

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : राज्य मंत्री नायब ¨सह सैनी ने गांव मंगलई में भगवान विश्वकर्मा मंदिर में मूर्ति स्थापना की और हवन यज्ञ में आहुति डाली। सैनी ने कहा कि धार्मिक एवं सामाजिक कार्यो से आपसी प्रेम एवं भाईचारा बढ़ता है। उन्होंने पुलवामा में आतंकी घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को नमन करते हुए कहा कि आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने विकास कार्यो के लिए 5 लाख तथा एक बड़ा कम्यूनिटी सेंटर बनवाने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि अगर 'प्रधानमन्त्री श्रम योगी मान-धन' योजना के तहत पंजीकृत कोई मजदूर नियमित रूप से अपना अंशदान दे रहा है और उसकी 60 वर्ष की उम्र से पहले मौत हो जाती है तो उस के जीवन-साथी को उसी अंशदान के साथ योजना जारी रखने का हक मिलेगा। हालांकि मृतक का जीवन साथी चाहे तो श्रमिक द्वारा उस वक्त तक दिया गया अंशदान (इसमें सरकार का हिस्सा और ब्याज शामिल नहीं होगा) लेकर योजना से बाहर निकल सकता है। हालांकि यदि पेंशन भोगी की मौत हो जाती है तो उसके जीवन-साथी को आधी पेंशन मिलती रहेगी। अगर कोई श्रमिक इस योजना के साथ जुड़ना चाहता है तो वह नजदीक के सीएससी सेंटर पर अपने आधार कार्ड, बैंक पासबुक व आइएफएससी कोड के साथ अपना पंजीकरण करवा सकता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.