गांव जगमगाया, 24 घंटे मिलने लगी बिजली

अंबाला छावनी में म्हारा गांव जगमगाया का काम पूरा कर दिया गया है। गांवों में शहरी इलाकों की तरह बिजली की आपूर्ति कर दी गई है। 24 घंटे गांवों में बिजली मिलने से लोगों को काफी राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 07:15 AM (IST)
गांव जगमगाया, 24 घंटे मिलने लगी बिजली
गांव जगमगाया, 24 घंटे मिलने लगी बिजली

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी में म्हारा गांव जगमगाया का काम पूरा कर दिया गया है। गांवों में शहरी इलाकों की तरह बिजली की आपूर्ति कर दी गई है। 24 घंटे गांवों में बिजली मिलने से लोगों को काफी राहत मिली है। पहले बिजली दस से 12 घंटे के लिए दी जाती थी। मगर बिजली विभाग द्वारा गांवों में फीडर और केबल लाइन बिछाने के बाद बिजली की आपूर्ति कर दी गई है। अब गांवों में दिन रात बिजली दी जा रही है। अंबाला सर्वर में वर्ष करीब 150 गांव ऐसे है। जिनमें बिजली की लाइन और करीब 25 फीडर लगाए गए है। जिन गांवों केबल लाइन खराब थी। उन गांवों में नई लाइन डाली गई है।

-----------

छावनी में पौने दो लाख बिजली कनेक्शन

अंबाला छावनी में उपभोक्ताओं की अगर बात करें तो करीब पौने दो लाख है। लेकिन अब 150 गांवों को भी अंबाला छावनी में जोड़ा गया हैं। ऐसे में अब बिजली उपभोक्ता भी बढ़ गए है। उपभोक्ता बढ़ने के साथ-साथ विभाग का भी राजस्व बढ़ा है। अधिकारियों की मानें तो गांवों में बिजली आपूर्ति होने से ग्रामीणों को राहत मिली है। पहले रास्तों पर अंधेरा रहता था। अब लाइटें लगने से समस्या का समाधान हुआ है।

-------------

बिजली चोरी रोकने को बाहर लगे मीटर

गांवों में बिजली चोरी की शिकायतें भी विभाग को मिलती रही है। बिजली चोरी रोकने के लिए गांवों के मीटर को बाहर लगाया गया है। जो मीटर पहले घर के भीतर लगे हुए थे।

----------

वर्जन

कि गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही हैं। करीब 150 गांवों को शहरी क्षेत्र से जोड़ा गया हैं। इनमें उपभोक्ताओं के मीटर को बाहर लगाया गया। नई केबल लाइन और फीडर लगाए गए हैं।

पवन नरूला, एक्सईएन, बिजली निगम, अंबाला छावनी

chat bot
आपका साथी