बिजली दरबार: 2.30 लाख रुपये जमा करने पर तीन वर्ष में नहीं मिला ट्यूबवेल कनेक्शन

बिजली दरबार में पहुंचे मुलाना के किसान ने बताया कि उन्होंने ट्यूबवेल के कनेक्शन के लिए पैसा जमा कराए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:28 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:28 AM (IST)
बिजली दरबार: 2.30 लाख रुपये जमा करने पर तीन वर्ष में नहीं मिला ट्यूबवेल कनेक्शन
बिजली दरबार: 2.30 लाख रुपये जमा करने पर तीन वर्ष में नहीं मिला ट्यूबवेल कनेक्शन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

बिजली दरबार में पहुंचे मुलाना के किसान ने बताया कि उन्होंने ट्यूबवेल के कनेक्शन के लिए पैसा जमा कराए। इसके बावजूद बिजली निगम ने तीन साल में ट्यूबेवल का कनेक्शन नहीं किया। इसके लिए बिजली निगम अधिकारियों से शिकायत की जाती है, तो ट्रांसफार्मर नहीं होने की बात कही जाती है। शुक्रवार को बिजली दरबार में शाम चार बजे तक करीब 23 शिकायतें पहुंची। मौके पर ही 20 शिकायतों का समाधान कर दिया। बलदेव नगर एसई कार्यालय में बिजली निगम का बिजली दरबार लगा। इसमें सीजीआरएफ (उपभोक्ता शिकायत निवारण समिति) के चेयरमैन आरके शर्मा ने उपभोक्ताओं की बिजली बिलों की गड़बड़ी, बिजली बिल नहीं मिलने, नए कनेक्शन समेत अन्य शिकायतों को सुना गया। इस दौरान शाम चार बजे तक करीब 23 शिकायतें अधिकारियों के पास पहुंची थी। मौके पर करीब 20 उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान कर दिया। वहीं 3 शिकायतों को अपील के लिए शामिल किया है। शुक्रवार को बिजली दरबार में पहुंचे उपभोक्ता जवतार सिंह ने बताया कि उसने गांव में ट्यूबेवल के कनेक्शन के लिए तीन वर्ष पहले आवेदन किया था। इसके बाद बिजली निगम में 2.30 लाख रुपये विभाग में कनेक्शन के लिए जमा कराए, लेकिन अभी तक ट्यूबेवल के लिए ट्रांसफार्मर नहीं लगा है। बिजली निगम में ट्रांसफार्मर के लिए जाते हैं, तो ट्रांसफार्मर नहीं होन की बात बोल दी जाती है। मजूबरी में खेती के लिए 65 से 70 रुपये घंटे के हिसाब से पानी का भुगतान किया जा रहा है। हाल ही में गांव में एक्सईएन का दरबार लगा था, तब भी अवगत कराया था। इस दौरान एक सप्ताह में ट्रांसफार्मर रखने का आश्वासन दिया था। वहीं बराड़ा से एक उपभोक्ता पहुंचे थे। उन्होंने अधिकारियों को अवगत कराया कि उनकी रजिस्टर्ड गोशाला है। इसके बाद भी उनको बिजली का टैरिफ कार्मिशयल दिया है, जो गलत हैं।

मेरा बिजली का मीटर तेज चल रहा था। इसको बिजली निगम में शिकायत के बाद बदल दिया। बिजली निगम ने डेड मीटर लगा दिया है। ऐसे में जब से मीटर लगा है, इसमें 1125 यूनिट से आगे नहीं बढ़ रही है। वहीं पंचकूला की विजिलेंस की टीम ने घर पर छापा भी मारा है, तो मौके पर अधिकारियों को अवगत भी कराया। इसके बाद एसडीओ को अवगत कराया। इस पर एसडीओ ने अभद्र व्यवहार किया।

राहुल, बलदेव नगर। मेरा बिजली का बिजली दो वर्ष से नहीं मिला है। इसके लिए बिजली निगम में अधिकारियों से शिकायत की गई। इसके बाद भी बिजली का बिल नहीं मिला।

राजेश, शहरवासी। मेरे घर का बिजली बिल हर महीने 1000 से 1500 रुपये तक आता था। बिजली निगम ने अप्रैल का 47 हजार रुपये का बिल भेज दिया है। इसको सही करने के लिए बिजली निगम में भटक रहा हूं।

शुभम, शहरवासी मेरा बिजली का मीटर मार्च में बदला गया था। इसके बाद जुलाई में 57 हजार रुपये का बिजली का बिल भेज दिया है। इसके लिए एसडीओ और जेई से शिकायत की गई।

तेज पाल सिंह, नहान हाउस

chat bot
आपका साथी