बिजली निगम 47 नए ट्रांसफार्मर लगाएगा, ओवरलोड से निजात मिलेगी

बिजली निगम शहर की कालोनियों में 47 नए ट्रांसफार्मर लगाएगा। इसके लिए निगम ने काम भी शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:25 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:25 AM (IST)
बिजली निगम 47 नए ट्रांसफार्मर लगाएगा, ओवरलोड से निजात मिलेगी
बिजली निगम 47 नए ट्रांसफार्मर लगाएगा, ओवरलोड से निजात मिलेगी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: बिजली निगम शहर की कालोनियों में 47 नए ट्रांसफार्मर लगाएगा। इसके लिए निगम ने काम भी शुरू कर दिया है। ट्रांसफार्मर लगने के बाद लोगों को ओवरलोड और वोल्टेज के उतार-चढ़ाव की समस्या से भी निजात मिलेगी।

मालूम हो कि शहर में बिजली निगम के करीब ढाई लाख उपभोक्ता है। वहीं नई कालोनी में उपभोक्ताओं की आबादी बढ़ती जा रही है। इस वजह से न्यू शिवालिक कॉलोनी, शालीमार कॉलोनी, अशोक विहार, जग्गी कॉलोनी फेस-2, 3, सुल्तानपुर, मन मोहन नगर , घास मंडी, नाहन हाउस आदि कॉलोनी में ओवरलोड की समस्या बनी रहती थी। शिकायत के बाद बिजली निगम ने ओवरलोड वाली कालोनियों में सर्वे कराया। सर्वे में करीब 47 नए ट्रांसफार्मर लगाने की जरूरत महसूस की गई। इसके बाद मुख्यालय ने भी ट्रांसफार्मर लगाने की मंजूरी दे दी है। निगम ने नए ट्रांसफार्मर लगाने का काम शुरू कर दिया है। इस संबंध में एक्सईएन पुनीत कुंडू ने बताया कि शहर में 200 और 100 केवीए वाले ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे।

---------

निगम ने खराब मीटर भी बदले

बिजली निगम ने शहर के ऑपरेशन सर्किल में चार महीने में खराब बिजली मीटर बदलने का काम किया। इसमें सिगल फेस के 545 बिजली मीटर बदले गए। वहीं थ्री फेस के 96 बिजली मीटरों को बदलने का काम किया।

chat bot
आपका साथी