बिजली निगम का बलदेव नगर में लगा जनता दरबार

बलदेव नगर के एसई कार्यालय में उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी के लिए जनता दरबार लगा। इस दौरान बिजली बिलों की गड़बड़ी खराब मीटर नए बिजली कनेक्शन संबंधी शिकायतें सुनी गई। अफसोस की बात है कि शाम चार बजे तक दो उपभोक्ता ही अपनी समस्या लेकर पहुंचे। इस दौरान बिल नहीं मिलने बिल में गड़बड़ी आदि की शिकायतों का मौके पर समाधान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:10 AM (IST)
बिजली निगम का बलदेव नगर में लगा जनता दरबार
बिजली निगम का बलदेव नगर में लगा जनता दरबार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : बलदेव नगर के एसई कार्यालय में उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी के लिए जनता दरबार लगा। इस दौरान बिजली बिलों की गड़बड़ी, खराब मीटर, नए बिजली कनेक्शन संबंधी शिकायतें सुनी गई। अफसोस की बात है कि शाम चार बजे तक दो उपभोक्ता ही अपनी समस्या लेकर पहुंचे। इस दौरान बिल नहीं मिलने, बिल में गड़बड़ी आदि की शिकायतों का मौके पर समाधान किया गया।

बलदेव नगर में एसई कार्यालय में बिजली उपभोक्ताओं की समस्या सुनने के लिए जनता दरबार लगा। यहां पर सुबह साढ़े 9 बजे से उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना गया। उपभोक्ता राजीव शर्मा दरबार में बिजली बिल की गड़बड़ी को लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके घर का पिछले पांच वर्ष से 500 से 700 रुपये बिजली का बिल ही आता था। वहीं बिजली निगम ने सवा साल से बिजली निगम ने कोई बिल नहीं भेजा। इसके बाद बिजली निगम ने 84 हजार रुपये का बिजली बिल थमा दिया। मौके पर ही उपभोक्ता की शिकायत को संबंधी अधिकारी को भेजी गई। वहीं दरबार में शाम तक एक से दो उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे थे। जबकि छोटी-मोटी शिकायतों का मौके पर समाधान कर दिया।

-----------------

अधिक बिल से परेशान

मेरे घर का बिजली निगम ने करीब 15 हजार रुपये का बिल भेज दिया है, जबकि हर महीने का बिल काफी कम आता था, लेकिन दो से तीन महीने का एक साथ 15 हजार रुपये का भेज दिया

राजेन्द्र पाहव, शहर

-------------

82 हजार का जुर्माना लगाया

मेरा बिजली का मीटर घर के अंदर लगा था, जो वर्ष 2017 में घर के बाहर लगा दिया। अब तीन साल के बाद बिजली निगम ने नोटिस भेजा कि आपके मीटर में फाल्ट था। साथ ही 82 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया।

महेश कालड़ा, बादशाही बाग

chat bot
आपका साथी