सेहत के लिए 45 मिनट में जिले के आठ हजार लोगों ने किया योग

जिला भर में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 50 जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट के सुभाष पार्क में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया जबकि शहर विधायक असीम गोयल ने शहर के सेक्टर दस स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम में योग किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:05 AM (IST)
सेहत के लिए 45 मिनट में जिले के आठ हजार लोगों ने किया योग
सेहत के लिए 45 मिनट में जिले के आठ हजार लोगों ने किया योग

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिला भर में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 50 जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट के सुभाष पार्क में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया, जबकि शहर विधायक असीम गोयल ने शहर के सेक्टर दस स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम में योग किया। जिला भर में स्कूलों, कालेजों व संस्थाओं ने जहां योग कार्यक्रम किया, वहीं आनलाइन योग कार्यक्रम भी किए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में भी योग दिवस की धूम रही। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल का संदेश भी सुनाया गया, जिसके लिए आयोजन स्थलों पर प्रशासन की ओर से एलईडी की भी व्यवस्था की गई थी। उल्लेखनीय है कि अंबाला शहर, अंबाला कैंट, नारायणगढ़, बराड़ा में आयोजन किए गए।

------------- योग है हमारे पूर्वजों की देन : विज

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि योग हमारे पूर्वजों की देन है। योग सीखने की मांग आए दिन बढ़ रही है। इस बार कोरोना के कारण जिले में 50 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी 22 जिलों में 50-50 स्थानों पर 50-50 की उपस्थिति के साथ योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। समूचे प्रदेश में 1100 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। सरकारी अस्पतालों में योग शिक्षकों को भी तैनात किया जा रहा है। प्रदेश में शीघ्र ही करीब 1000 योग शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, इसके लिए मंजूरी भी मिल चुकी है। मंत्री विज ने महानिदेशक आयुष विभाग सुजान सिंह, डीसी विक्रम सिंह, एसएसपी हामिद अख्तर को स्मृति चिन्ह और शाल देकर सम्मानित किया। मौके पर एसडीएम सचिन गुप्ता, आयुष अधिकारी सतपाल सिंह, मीडिया प्रभारी विजेन्द्र चौहान, डीआइपीआरओ धर्मवीर सिंह, संजीव वालिया सहित सम्बन्धित व्यक्तित्व उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी