अंबाला में ऑक्सीजन सपोर्ट वाले आठ मरीजों की कोरोना से मौत

कोरोना की दूसरी लहर में मंगलवार का दिन कुछ राहत भरा साबित हुआ। हालांकि अस्पतालों में बाइपेप और ऑक्सीजन सपोर्ट पर 8 मरीज कोरोना की जंग हार गए। 6 मई के बाद यह दूसरा दिन है जब एक दिन में मृतकों की संख्या दस से कम हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:50 AM (IST)
अंबाला में ऑक्सीजन सपोर्ट वाले आठ मरीजों की कोरोना से मौत
अंबाला में ऑक्सीजन सपोर्ट वाले आठ मरीजों की कोरोना से मौत

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना की दूसरी लहर में मंगलवार का दिन कुछ राहत भरा साबित हुआ। हालांकि अस्पतालों में बाइपेप और ऑक्सीजन सपोर्ट पर 8 मरीज कोरोना की जंग हार गए। 6 मई के बाद यह दूसरा दिन है जब एक दिन में मृतकों की संख्या दस से कम हुई है। नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या 178 सामने आई है, जबकि अस्पतालों में उपचाराधीन 297 मरीजों की स्थिति में सुधार होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया।

जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 2368 है, इसमें 729 अस्पताल में दाखिल हैं। भर्ती मरीजों में 36 वेंटिलेटर और 244 ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। सोमवार को संक्रमण से दम तोड़ने वालों में गांव एहमे निवासी 55 वर्षीया महिला, अंबाला छावनी विजय नगर निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग पुरुष, तिब्बती कालोनी निवासी 65 वर्षीया बुजुर्ग महिला, कबीरनगर निवासी 65 वर्षीया बुजुर्ग महिला, मुलाना का 38 वर्षीय पुरुष, अंबाला छावनी के बब्याल निवासी 53 वर्षीय पुरुष, पालिका विहार अंबाला शहर की 75 वर्षीया बुजुर्ग महिला और गांव रसीदपुर निवासी 61 वर्षीया बुजुर्ग महिला शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने नगर निगम और नगर परिषद की टीम के माध्यम से कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया। पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर से 60, अंबाला छावनी से 36, नारायणगढ़ क्षेत्र 02, मुलाना क्षेत्र से 05, बराड़ा क्षेत्र से 08, चौड़मस्तपुर क्षेत्र से 32 नए मामले सामने आए हैं।

दूसरी ओर सिविल सर्जन डॉक्टर कुलदीप सिंह ने कहा कि कोरोना की इस लहर में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है कि वे बिना कारण के घर से बाहर नहीं निकलें और हमेशा मास्क पहनें।

chat bot
आपका साथी